स्मार्टफोन निर्माता सोनी ने भारतीय बाजार में Xperia XA Ultra लांच कर दिया है। हालांकि, भारत से बाहर इसकी लांचिंग मई में ही हो गई थी। व्हाइट, ग्रेफाइट ब्लैक और लाइम गोल्ड कलर में उपलब्ध इस फोन की कीमत 29990 रुपये है। ग्राहक इसे सोनी के ऑफिशिलयल स्टोर या फिर किसी भी बड़े ऑफलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं।

पढ़े, स्मार्ट ग्लो और टर्बो स्पीड फीचर के साथ सैमसंग गैलेक्सी जे2 प्रो स्मार्टफोन लांच

कंपनी ने कहा है कि जो भी ग्राहक इस फोन को खरीदता है उसे तीन महीने के लिए फ्री Sony LIV और Hungama Play का सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा।

सोनी एक्सपीरिया एक्सए अल्ट्रा 6 इंच फुल एचडी स्क्रीन के साथ आता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश, एक्समोर आरएस सेंसर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन से लैस 16 एमपी फ्रंट कैमरा दिया गया है जो कि इस फोन की खासियत में से एक है। वहीं 21.5 एमपी का रियर दिया गया है जो ½.4 अपर्चर एक्समोर आरएस सेंसर, एचडीआर फोटो, हाईब्रिड ऑटोफोक्स और ऑटो सीन रेकग्नेशन से लैस है।

इसकी इंटरनल स्टोरेज 16जीबी की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 200 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। ये फोन 64 बिट 2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर एमटी6755 हेलियो पी10 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। इसके साथ ही ये फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए इस हैंडसेट में 4जी एलटीई, जीपीआरएस/एज, 3जी, ए-जीपीएस, वाइ-फाइ ब्लूटूथ 4.1, डीएलएनए, एनएफसी और माइक्रो-यूएसबी जैसे विकल्प उपलब्ध है। फोन का माप 164.2 x 79.4 x 8.4 मिमी है और वजन 190ग्राम है।

पढ़े, 13 एमपी फ्रंट कैमरा के साथ लांच हुआ इनफोकस एम535 प्लस, जानें कीमत

बात करें बैटरी की जाए तो इसमें 2700 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि इस फोन की बैटरी 12 घंटे का टॉकटाइम और 708 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देती है। इस डिवाइस के साथ क्विक चार्जर आएगा जोकि फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। क्विक चार्ज तकनीक के साथ सोनी एक्सपीरिया एक्सए अल्ट्रा को 10 मिनट में चार्ज करने पर 5.5 घंटे तक यूजर इस्तेमाल कर सकता है।

Posted By: MMI Team

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस