सोनी ने मार्किट में अपने दो फोन एक्सपीरिया Z5 ड्यूल और एक्सपीरिया Z5 प्रीमियम लांच किए हैं। एक्सपीरिया Z5 ड्यूल कम कीमत पर लांच किया गया है, जबकि Z5 प्रीमियम बड़ी स्क्रीन के साथ महंगा फोन है। भारतीय बाजार में एक्सपीरिया Z5 प्रीमियम की कीमत 62,990 रुपये है।

सोनी एक्सपीरिया Z5 प्रीमियम ड्यूल और एक्सपीरिया Z5 ड्यूल सोनी इंडिया की आॅफिशियल साइट पर पहले ही लिस्ट हो चुके थे। कंपनी के अनुसार एक्सपीरिया Z5 प्रीमियम ड्यूल की खासियत है कि यह विश्व का पहला ड्यूल सिम 4k स्मार्टफोन है।

सोनी एक्सपीरिया Z5 प्रीमियम में 3840×2160 पिक्सल रेजॉल्यूशन वाला 5.5-इंच का अल्ट्रा एचडी डिसप्ले दिया गया है। एक्सपीरिया Z5 की तरह इसे भी क्वालकाॅम स्नैपड्रेगन 810 चिपसेट पर पेश किया गया है। फोन में 64बिट्स आॅक्टाकोर प्रोसेसर है।

सोनी एक्सपीरिया Z5 प्रीमियम आईपी65 और आईपी68 सर्टिफाइड है, जो कि पानी धूल अवरोधक होने का भरोसा दिलाता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में सोनी एक्समोर आरएस सेंसर के साथ 23-मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं वीडियो काॅलिंग के लिए 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा उपलब्ध हैं।

स्पेसिफिकेशन के मामले में यह एक्सपीरिया Z5 से बहुत अलग नहीं है। इसमें भी 3जीबी रैम मैमोरी और 32जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 200जीबी मैमोरी एक्सपेंड कर सकते हैं। 4जी एलटीई तकनीक से लैस इस फोन में ब्लूटूथ, वाइफाइ, 3जी, जीपीएस और एनएफसी भी उपलब्ध है।

Posted By: MMI Team

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस