नई दिल्ली। सोनी ने अपना नया 4जी फ्लगैशिप स्मार्टफोन एक्सपीरिया एक्सजेड भारत में लांच किया था। ये फोन भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। इस फोन पर 51,990 रुपये एमआरपी दी गई है जिसे 49,990 रुपये में खरीदा जा सकता है। आपको बता दें कि की इस फोन प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहकों को 8,990 रुपये का सोनी एसडब्ल्यूआर30 स्मार्टबैंड बिल्कुल मुफ्त दिया जाएगा। कंपनी ने दावा किया है कि इस फोन की खासियत इसका रियर कैमरा है जो तीन सेंसर से लैस है।

एक्सपीरिया एक्सजेड की खासियत:

इस फोन में 6 एलीमेंट वाला एफ/ 2.0 सोनी जी लेंस और एक 23 मेगापिक्सल का एक्समोर आरएस सेंसर दिया गया है। इसके अलावा सोनी का अपना ‘बॉयॉन्ज फॉर मोबाइल’ इमेज प्रोसेसर मौजूद है। इस फोन का कैमरा सीएमओएस सेंसर फ्रेम में ऑब्जेक्ट के मूवमेंट को ट्रैक और प्रिडिक्ट करने में सक्षम है। ऐसे में ब्लर शॉट आने की संभावना न के बराबर है। इसके अलावा कैमरा लेजर ऑटोफोकस सेंसर ऑब्जेक्ट पर फोकस सही तरह से लॉक करने में मदद करता है। इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा कम रोशनी में फोटो खींचने वाले को होगा। वहीं, इसमें 13 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल फ्रंट कैमरा दिया गया है जो एक्समोर आरएस सेंसर से लैस है। कंपनी का दावा है कि ये कैमरा दूसरे फ्लैगशिप स्मार्टफोन के सेल्फी कैमरे की तुलना में 2.6 गुना बड़ा है।

एक्सपीरिया एक्सजेड के फीचर्स:

इस फोन में 5.2 इंच की फुल-एचडी डिस्प्ले दी गई है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 की प्रोटेक्शन से लैस है। ये फोन स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। डुअल सिम सपोर्ट ये फोन 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। बैटरी की बात की जाए तो इसमें 2900 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी 10 मिनट के चार्ज के बाद 5.5 घंटे तक का टॉक टाइम देने का दावा करती है। इसमें यूएसबी टाइप-सी कनेक्टिविटी है।

यह भी पढ़े,

रिलायंस डोंगल 2 हुआ लांच, बिना 4जी स्मार्टफोन के भी चला सकेंगे फ्री इंटरनेट

जिओ और वोडाफोन ऑफर्स के साथ सैमसंग गैलेक्सी ऑन8 स्मार्टफोन हुआ लांच, 3जीबी रैम और 13 मेगापिक्सल कैमरा है खासियत

इंटेक्स ने लांच किया क्लाउड क्यू11 बजट स्मार्टफोन, महज 4699 रुपये है कीमत

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप