नई दिल्ली, टेक डेस्क। Sony Bravia XR Master Series 85Z9J 8K LED TV को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, जिसकी कीमत 12,99,990 रुपये है। बड़े स्क्रीन वाले LED टेलीविजन का रिज़ॉल्यूशन 7,680x4,320 पिक्सल है, जो Android TV सॉफ्टवेयर पर चलता है, और Sony XR कॉग्निटिव प्रोसेसर से संचालित होता है। भारत में कंपनी की प्रोडक्ट सीरीज़ में सबसे महंगा TV, अब सोनी रिटेल स्टोर, इसके ऑनलाइन स्टोर, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर और चुनिंदा ई-कॉमर्स पोर्टल्स के माध्यम से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

8k TV में नेक्स्ट जनरेशन कंटेंट का सपोर्ट

Sony का नया टीवी 8K रिज़ॉल्यूशन वाले एडवांस फीचर्स से लैस है और नेक्स्ट जनरेशन कंटेंट को सपोर्ट करता है। हालांकि, अभी तक भारत में अभी तक 8K कंटेंट देखने के लिए  को डिवाइस उपलब्ध नहीं है, Sony 85X9J विचार करने योग्य है कि क्या आप भविष्य में 8K रिज़ॉल्यूशन पर हाई-रिज़ॉल्यूशन कंटेंट देखने चाहते हैं। Sony 85X9J TV सैमसंग, LG और Hisense जैसे ब्रांडों के 8K ऑप्शन को कम्पीट करेगा।

Sony Bravia XR Master Series 85Z9J LED TV के स्पेसिफिकेशन

Sony 85Z9J टीवी का खास फीचर 7,680x4,320-पिक्सेल LED स्क्रीन है, जिसमें डॉल्बी विजन फॉर्मेट तक HDR का सपोर्ट है। इसके अलावा, TV गूगल टीवी इंटरफेस के साथ स्मार्ट कनेक्टिविटी के लिए Android TV पर काम करता है, और Google क्रोमकास्ट और Apple एयरप्ले को भी सपोर्ट करता है। TV सोनी के XR कॉग्निटिव प्रोसेसर से संचालित है, जिसे इस साल कंपनी के कुछ अन्य लॉन्च पर भी देखा गया है।

Sony के नए टीवी में दस-स्पीकर सेटअप के माध्यम से 85W का रेटेड आउटपुट है जिसमें दो मिड-रेंज ड्राइवर, चार ट्वीटर और चार सबवूफर शामिल हैं। डॉल्बी एटमॉस ऑडियो सपोर्ट है, और ऐप्स के लिए Google Play Store के साथ TV में ऐप्स और ऐप डेटा के लिए 16GB का ऑनबोर्ड स्टोरेज है। अल्ट्रा-HD रिज़ॉल्यूशन पर 120Hz तक के रिफ्रेश रेट के साथ, टीवी लोकल डिमिंग का भी सपोर्ट करता है।

Edited By: Mohini Kedia