नई दिल्ली(टेक डेस्क)। सैमसंग ने डाटा एक्सेस के बिना मोबाइल फोनलॉन्च किया है। इस मोबाइल फोन को स्टूडेंट्स को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया है। इसे इसलिए लॉन्च किया गया है ताकि स्टूडेंट्स का परीक्षा के दौरान ध्यान न भटके। गैलेक्सी J2 प्रो को भिन्न टेक्निकल फीचर्स के साथ सैमसंग की फ्लैगशिप गैलेक्सी रेंज का बेसिक वर्जन बताया जा रहा है।

फोन में चलेगा सिर्फ वाई-फाई: J2 प्रो में 3G/4G डाटा नेटवर्क का एक्सेस नहीं है। हालांकि, इसे वाई-फाई नेटवर्क के जरिए इंटरनेट से कनेक्ट किया जा सकता है। इस मॉडल को स्टूडेंट्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है ताकि परीक्षा के समय नेटवर्क के परमानेंट कनेक्शन की वजह से उनका ध्यान ना भटके। इसे बुजुर्ग भी इस्तेमाल आकर सकते हैं जो डाटा का बहुत प्रयोग नहीं करते।

सेल्फी असिस्ट फीचर से लैस: फोन में 8MP + 5MP का (फ्रंट और रियर कैमरा) कैमरा और 5 इंच का हाई-रिजोल्यूशन डिस्प्ले है। फोन सेल्फी असिस्ट फीचर के साथ आता है। इससे फेस डिटेक्ट किया जा सकता है और पिक्चर लेने से पहने फोकस लॉक किया जा सकता है।

स्मार्ट ग्लो: स्मार्टफोन एडवांस नोटिफिकेशन सिस्टम के साथ आता है। इसी के साथ इसमें स्मार्ट ग्लो फीचर भी मौजूद है। इससे LED नोटिफिकेशन रिंग को अपनी पसंद का कलर दिया जा सकता है।

टर्बो स्पीड टेक्नोलॉजी: J2 प्रो का अन्य फीचर टर्बो स्पीड टेक्नोलॉजी है। यह फीचर सभी ऑपरेशन्स को स्ट्रीमलाइन करता है ताकि सभी टास्क बिना परेशानी के चल सके।

स्पेशल ऑफर: कंपनी ने स्मार्टफोन को साउथ कोरिया में 185 डॉलर लगभग 12000 रुपये में लॉन्च किया है। इसे स्टूडेंट्स के लिए प्रमोशनल स्कीम के साथ पेश किया गया है जिसके अंतर्गत स्टूडेंट्स परीक्षा खत्म होने के बाद फोन को हाई-एन्ड मॉडल के लिए एक्सचेंज करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

अच्छी फोटोग्राफी के लिए लीजिए इन एप्स की मदद, मिलेगी DSLR वाली क्वालिटी

2018 में लॉन्च हुए ये लैपटॉप आ सकते हैं आपको पसंद, जानें फीचर्स

अपनी पसंद की भाषा में व्हॉट्सएप को करें इस्तेमाल, अपनाएं ये 5

जल्द आ रहा है जियो सिम वाला लैपटॉप: 5 बड़ी बातें जो आपको जाननी चाहिए 

By Sakshi Pandya