Move to Jagran APP

Samsung ने भारत में लॉन्च किया Rugged Tablet Galaxy Tab Active2

Samsung ने आज अपने नए Rugged टैबलेट Galaxy Tab Active2 को भारत में लॉन्च किया है। Samsung Galaxy Tab Active2 भारत में 2019 मार्च के मध्य से मिलना शुरू होगा। इसकी कीमत 50,990 रुपये रखी गई है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 05:37 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 09:11 AM (IST)
Samsung ने भारत में लॉन्च किया Rugged Tablet Galaxy Tab Active2
Samsung ने भारत में लॉन्च किया Rugged Tablet Galaxy Tab Active2

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Samsung ने आज अपने नए Rugged टैबलेट Galaxy Tab Active2 को भारत में लॉन्च किया है। MIL-STD-840G सर्टिफाइड इस डिवाइस में Rugged S Pen (IP68), बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन, रीप्लेसेबल बैटरी, पोगो पिन और एनहांस्ड टच समेत कई खास फीचर्स हैं। डिफेन्स ग्रेड का Knox सिक्योरिटी प्लेटफार्म डिवाइस को हैकर्स, मैलवेयर से बचाता है और निजी जानकारी को सुरक्षित रखता है।

loksabha election banner

Galaxy Tab Active2 पर बारिश, धूल आदि का असर नहीं पड़ता है। इसी के साथ डिवाइस 30 मिनट तक 1.5 मीटर गहरे पानी में भी काम कर सकता है। डिवाइस अंदर और बाहर दोनों तरफ से अत्यधिक तापमान (स्टोरेज -40°C to 80°C, ऑपरेटिंग-20°C to 71°C) के साथ काम करने में सक्षम है। IP68 सर्टिफिकेशन से यूजर बारिश या कठोर मौसम में भी डिवाइस का इस्तेमाल कर सकते हैं।

बैटरी: टैबलेट में 4450 mAh की बैटरी दी गई है। इसकी बैटरी रीप्लेसेबल है यानि की एक बैटरी खत्म होने पर आप दूसरी बैटरी लगा पाएंगे। यह एंटी-शॉक कवर के साथ आता है जिससे डिवाइस के गिर जाने पर भी कोई नुकसान नहीं होता। Pogo पिन कनेक्टर से एक से अधिक डिवाइसेज को चार्ज किया जा सकता है। इसे लैपटॉप या कीबोर्ड के साथ भी आसानी से जोड़ा जा सकता है।

एडवांस फीचर्स: इसमें एक्सेलेरोमीटर, लाइट प्रोक्सिमिटी, गायरोस्कोप, जियोमैग्नेटिक, फिंगरप्रिंट और फेसिअल रिकग्निशन जैसे फीचर्स है। टैबलेट का इस्तेमाल Glove मोड ऑन कर के Glove पहन कर भी काम किया जा सकता है। एनहांस्ड टच विकल्प के साथ बारिश से लेकर बर्फीले मौसम में भी टैबलेट बिना किसी रुकावट के आसानी से काम करेगा।

रख-रखाव में लगेगी कम लागत: Galaxy Tab Active2 की लाइफ साइकिल दूसरे non-rugged टैबलेट के मुकाबले 3 साल अधिक बताई जा रही है। इसमें से टफ माहौल में इसकी लाइफ 1 साल की है। वहीं, non-rugged टैबलेट में पहले साल में ही 30 परेशात का डिफेक्ट रेट है। कंपनी के अनुसार, Rugged टैबलेट में 4 प्रतिशत का डिफेक्ट रेट बताया गया है।

कीमत और उपलब्धता: Samsung Galaxy Tab Active2 भारत में 2019 मार्च के मध्य से मिलना शुरू होगा। इसकी कीमत 50,990 रुपये रखी गई है।

यह भी पढ़ें:

Moto G7 Power की भारतीय कीमत हुई Reveal, जानें कितने में हो सकता है लॉन्च

Asus ROG फोन रिव्यू: ₹ 69999 में क्या यह हो सकता है आपका अगला गेमिंग स्मार्टफोन, पढ़ें

आप भी स्मार्टफोन पर सुनते हैं तेज म्यूजिक, 1 अरब से ज्यादा लोगों के हो सकते हैं कान खराब 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.