Move to Jagran APP

Samsung Galaxy Z Flip 5G हुआ लॉन्च, 7 अगस्त से सेल के लिए होगा उपलब्ध

Samsung Galaxy Z Flip 5G को कंपनी ने Galaxy Unpacked इवेंट से पहले ही पेश कर दिया है और इसे 7 अगस्त से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा (फोटो साभार Samsung)

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 09:49 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 09:49 AM (IST)
Samsung Galaxy Z Flip 5G हुआ लॉन्च, 7 अगस्त से सेल के लिए होगा उपलब्ध
Samsung Galaxy Z Flip 5G हुआ लॉन्च, 7 अगस्त से सेल के लिए होगा उपलब्ध

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung अगले महीने 5 अगस्त को 'Galaxy Unpacked' इवेंट का आयोजन करने जा रही है और इस इवेंट में कई नए डिवाइसेज को बाजार में उतारने वाली है। पहले खबर थी कि कंपनी इस इवेंट में Galaxy Z Flip 5G और Galaxy Note 20 को लॉन्च करेगी। लेकिन इवेंट से पहले ही Galaxy Z Flip 5G को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। इसके साथ ही इसकी कीमत और उपलब्धता का भी खुलासा किया गया है। बता दें कि पहली बार कंपनी ने अपना फोल्डेबल फोन Galaxy Z Flip इस साल फरवरी में लॉन्च किया था और अब इसके 5G वेरिएंट की भी घोषणा कर दी है।

loksabha election banner

Samsung Galaxy Z Flip 5G की कीमत और उपलब्धता

Samsung Galaxy Z Flip 5G को ​कुछ चुनिंदा मार्केट में 7 अगस्त से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यह स्मार्टफोन मिस्टिक ब्रोंज और मिस्टिक ग्रे कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। यूजर्स इसे AT&T, Best Buy, Samsung.com, T-Mobile और Amazon.com से खरीद सकते हैं। इसकी कीमत $1,449.99 यानि लगभग 1,11,900 रुपये है। जो कि एलटीई वर्जन की तुलना में काफी ज्यादा है। एलटीई वर्जन भारत में 1,08,999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है। 

Samsung Galaxy Z Flip 5G के स्पेसिफिकेशन्स

Samsung Galaxy Z Flip 5G को Qualcomm Snapdragon 865+ चिपसेट पर पेश किया गया है। चिपसेट और 5G सपोर्ट के अलावा इसके किसी फीचर में बदलाव नहीं किया गया है। इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच का फुल एचडी+ डायनेमिक एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। जो कि फोल्ड करने के बाद 1.1 इंच हो जाता है। इसमें 8GB रैम और 256GB इन-बिल्ट स्टोरेज दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए Samsung Galaxy Z Flip 5G में 12MP का प्राइमरी सेंसर और 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल दिया गया है। वहीं इसमें सेल्फी के लिए 10MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,300mAh की बैटरी दी गई है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें nano-SIM + e-SIM सपोर्ट, फिंगरप्रिंट सेंसर और ब्लूटूथ 5.0 दिए गए हैं। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.