नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung ने अपना रग्ड स्मार्टफोन Galaxy XCover Pro लॉन्च कर दिया है। यह MIL-STD-810G मिलिट्री स्टैंडर्ड और IP68 से सर्टिफाइड है। यह फोन शॉकप्रूफ और वॉटरप्रूफ है। साथ ही 1.5 मीटर से गिरने के लिए भी टेस्ट किया गया है। इसमें दो अतिरिक्त प्रोग्रामेबल बट दिए गए हैं जिसमें एक ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट रीड और एक रीमूवेबल बैटरी फंक्शन का है। फोन में बैटरी को रिप्लेस किया जा सकता है।

Samsung Galaxy XCover Pro की कीमत: इसकी कीमत 499 यूरो यानी करीब 39,600 रुपये है। इसे ब्लैक कलर में उपलब्ध कराया गया है। फिलहाल इसे फिनलैंड में लॉन्च किया गया है और उसे 31 जनवरी से उपलब्ध कराया जाएगा। इसे फिनलैंड से बाहर किसी मार्केट में लॉन्च किया जाएगा या नहीं इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

Samsung Galaxy XCover Pro के स्पेसिफिकेशन्स: इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस टीएफीट डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2400 है। इसमें पेमेंट्स और बारकोड स्कैनर के लिए mPOS उपलब्ध कराया गया है। यह फोन सैमसंग के एक्सीनोस 9611 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा सेगमेंट की बात करें तो फोन में ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है। इसका प्राइमरी सेंसर 25 मेगापिक्सल का है। वहीं, दूसरा 8 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है। साथ ही 4050 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 15W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन में ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है। फोन का बैक पैनल टैक्चर्ड फिनिश के साथ आता है। इसमें वॉल्यूम और पावर बटन के अलावा प्रोग्रामेबल बटन्स भी मौजूद हैं।

 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस