नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने भारतीय मार्केट में Galaxy Fold लॉन्च कर दिया है। इसे 1,64,999 रुपये में पेश किया गया है। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो फोल्डेबल तकनीक के साथ पेश किया गया है। इस फोन को काफी ऊंची रेंज में लॉन्च किया गया है ऐसे में इसे केवल वही यूजर्स खरीद पाएंगे जिनका बजट बहुत ज्यादा है। कंपनी ने इस फोन को लेकर कहा है कि हमने इस फोन के आकार में बदलाव किया है।

Samsung Galaxy Fold की कीमत और ऑफर्स: इसकी कीमत 1,64,999 रुपये है। इसके लिए प्री-बुकिंग्स  4 अक्टूबर से शुरू होगी। वहीं, इसकी डिलीवरी 20 अक्टूूबर से की जाएगी। यह कार्बन फाइबर केस, वायरलेस Galaxy Buds और फास्ट चार्जर के साथ आएगा। 

Samsung Galaxy Fold के फीचर्स: यह एक फोल्डेबल स्मार्टफोन है। इसमें एक डिस्प्ले 7.3 इंच का है जो डायनेमिक एमोलेड पैनल के साथ आता है। वहीं, दूसरा डिस्प्ले जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1536x2152 है। दूसरे डिस्प्ले की बात करें तो यह 4.6 इंच HD+ सुपर एमोलेड पैनल के साथ आता है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 840x1960 है। इसे स्पेस सिल्वर और कॉसमॉस ब्लैक कलर में उपलब्ध कराया गया है। यह फोन 7nm 64-बिट ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है। इसमें दमदार रैम दी गई है जो 12 जीबी की है। इसके अलावा 512 जीबी की स्टोरेज दी गई है। देखा जाए तो यह स्टोरेज किसी के लिए भी काफी होगी।

फोटोग्राफी की बात करें तो इसमें 6 कैमरा सेंसर दिए गए हैं। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है जो वाइड-एंगल लेंस और ड्यूल अपर्चर के साथ आता है। वहीं, दूसरा 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस है और तीसरा 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस है। इसके फ्रंट कैमरा की बात की जाए इसमें 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। जब इस फोन को अनफोल्ड किया जाएगा तो इसके अंदर की तरफ भी दो कैमरे दिए गए हैं। इसमें एक सेंसर 10 मेगापिक्सल और दूसरा सेंसर 8 मेगापिक्सल का है। फोन को पावर देने के लिए 4380 एमएएच की बैटरी दी गई है। पावर खपत को कम करने के लिए इंटेलिजेंट बैटरी मैनेजमेंट भी दिया गया है।

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप