नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सैमसंग ने गैजेट्स लवर्स के लिए अपना खास स्मार्टफोन गैलेक्सी A9 प्रो लॉन्च किया है। यह फोन कंपनी के कुआलालम्पुर में हुए इवेंट के दौरान लॉन्च किया गया है। A9 प्रो की खासियत यह है की इस फोन में रियर पर 4 कैमरे दिए गए हैं। कंपनी ने इसे दुनिया का पहला Quadap कैमरा का नाम दिया है। इसकी कीमत के लिए यूजर्स को नवम्बर तक का इंतजार करना होगा। इसकी कीमत नवम्बर में भारत में लॉन्च के दौरान बताई जाएगी। जानते हैं गैलेक्सी A9 प्रो में यूजर्स के लिए क्या खास है?

गैलेक्सी A9 प्रो: स्टोरेज, बैटरी और चार्जिंग

सैमसंग गैलेक्सी A9 प्रो 2018 को स्टोरेज के मामले में बड़ा बूस्ट दिया गया है। इसके साथ ही फोन में 3800 mAh की बड़ी बैटरी भी दी गई है। A9 में 128GB के साथ एसडी माइक्रोचिप प्रोसेसर मौजूद है। इसमें यूजर्स को 512GB तक की एक्सपेंडेबल स्टोरेज मिलेगी। लम्बे समय तक चलने वाली बैटरी के साथ ही आजकल फास्ट चार्जिंग भी एक महत्वपूर्ण फीचर बन गया है। कंपनी का दावा है की टेस्ट के उपरांत फोन की बैटरी की न्यूनतम कैपेसिटी 3720 mAh है।

गैलेक्सी A9 प्रो: कलर्स, डिस्प्ले, फिंगरप्रिंट स्कैनर

गैलेक्सी A9 प्रो को तीन कलर्स- ब्लैक, लेमोनेड ब्लू और बबलगम पिंक में उतारा गया है। बताया जा रहा है की इन तीनों में से लेमोनेड ब्लू सबसे अच्छा कलर है। यूजर्स के लिए A9 में 6.3 इंच की बिग स्क्रीन दी गई है। कंपनी का कहना है की फोन में बड़ी स्क्रीन मल्टीटास्किंग और फन के लिए दी गई है। सुरक्षा के मामले में फोन को फेस रिकग्निशन से अनलॉक किया जा सकता है। इसी के साथ फोन के रियर पर फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। A9 में 3D कर्व्ड बैक दी गई है।

गैलेक्सी A9: 4 रियर कैमरा, 120 डिग्री अल्ट्रा वाइड कैमरा एंगल

A9 दुनिया का पहला 4 रियर कैमरा वाला स्मार्टफोन है। इसका प्राइमरी रियर कैमरा और सेल्फी कैमरा दोनों ही 24MP के हैं। गैलेक्सी A9 के रियर पर 24MP प्राइमरी सेंसर के साथ 5MP सेंसर डेप्थ इफेक्ट के लिए मौजूद है। इसके साथ 120 डिग्री तक व्यूइंग एंगल के साथ 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर और 10MP टेलीफोटो लेंस मौजूद है जो 2X जूम सपोर्ट करता है। कुल मिलाकर फोन 24MP+10MP+8MP+5MP या 47MP क्वैड-लेंस रियर कैमरा के साथ आता है। कंपनी के अनुसार, इस फोन के साथ टेक्नोलॉजी के मामले में बड़े बदलाव किए गए हैं जिससे सभी 4 कैमरा से पिक्चर्स को प्रोफेशनल लुक मिल सके। इसके अन्य फीचर्स में 120 डिग्री अल्ट्रा-वाइड कैमरा एंगल और क्लोजअप शॉट्स के लिए 2X ऑप्टिकल जूम दिया गया है।

इसका सेल्फी कैमरा फोकस हैंडी फीचर के साथ आता है जिससे फोटोबॉम्बर्स को ब्लर किया जा सकता है। इसके सेल्फी कैमरा में प्रो कैमरा लाइटनिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। लाइव फोकस फीचर सेल्फीज को प्रोफेशनल लुक देता है। फोटो लेने के बाद भी आप बैकग्राउंड ब्लर को एडजस्ट कर सकते हैं। गैलेक्सी A9 में AI सीन रिकग्निशन, सीन ऑप्टिमाइजर, डेप्थ लेंस आदि जैसे फीचर्स भी हैं।

यह भी पढ़ें:

अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल: Honor और Huawei के स्मार्टफोन्स पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

16000 रुपये के Realme 2 Pro को 2332 रुपये में घर ले जाने का मौका, जानें कैसे उठाएं लाभ

Google+ अकाउंट करना चाहते हैं Delete तो इन 7 स्टेप्स को करें फॉलो 

Posted By: Sakshi Pandya