नई दिल्ली(टेक डेस्क)। सैमसंग के गैलेक्सी A6 और A6 प्लस आधिकारिक तौर पर पेश हो गए हैं। साउथ कोरियाई कंपनी ने अपने दो नए स्मार्टफोन गैलेक्सी A6 और गैलेक्सी A6 प्लस अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिए हैं। दोनों फोन्स की खासियत इनका कैमरा और डिजाइन है। दोनों हैंडसेट ब्लैक, गोल्ड, ब्लू और लैवेंडर कलर में उपलब्ध होंगे। गैलेक्सी A6 सीरीज हैंडसेट्स यूरोपियन, एशियाई और लैटिन अमेरिकन बाजार में मई की शुरुआत से उपलब्ध होंगे। अन्य बाजार में इसे बाद में उपलब्ध कराया जाएगा।

कीमत: दोनों फोन्स जर्मनी में प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध है। वहां की कीमत को ध्यान में रखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है की गैलेक्सी A6 की कीमत करीब 24750 रुपये और गैलेक्सी A6 प्लस की कीमत लगभग 29500 रुपये हो सकती है। भारत में इन हैंडसेट्स के लॉन्च को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है।

सैमसंग गैलेक्सी A6 और A6 प्लस की स्पेसिफिकेशन्स: दोनों वैरिएंट्स में सुपर AMOLED इंफिनिटी डिस्प्ले दिया गया है। गैलेक्सी A6 में 5.6 इंच एचडी प्लस पैनल दिया गया है। वहीं, गैलेक्सी A6 प्लस में 6.0 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। दोनों फोन्स में 18.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ इंफिनिटी डिस्प्ले डिजाइन दिया गया है। एंड्रॉयड 8.0 ओरियो आधारित गैलेक्सी A6 और गैलेक्सी A6 प्लस में क्रमश: ओक्टा कोर 1.6GHz और ओक्टा कोर 1.8GHz SoC दिया गया है। दोनों ही हैंडसेट 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज और 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आते हैं। इनबिल्ट स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। दोनों में Bixby, Bixby विजन, होम और रिमाइंडर उपलब्ध है। फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कैमरा स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो गैलेक्सी A6 में सिंगल 16MP ऑटोफोकस रियर सेंसर दिया गया है। गैलेक्सी A6 प्लस में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 16MP प्राइमरी और 5MP सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। A6 प्लस में 24MP का फ्रंट सेंसर दिया गया है। इसमें लाइव फोकस और बोकेह इफेक्ट भी उपलब्ध है। दोनों फोन्स में रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। गैलेक्सी A6 में 3000 mAh बैटरी और A6 प्लस में 3500 mAh बैटरी दी गई है।

गैलेक्सी A6 प्लस की टक्कर हुवावै P20 लाइट से की जा सकती है: हुआवे पी20 लाइट के स्पेसिफिकेशन्स: हुआवे पी20 लाइट एंड्रॉयड ओरियो 8.0 के साथ ही ईएमयूआई 8.0 ओएस पर काम करेगा जो नैनो सिम कार्ड को सपोर्ट करेगा। इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 5.84-इंच का फुल व्यू फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन हाईसिलिकॉन किरीन 659 एसओसी प्रोसेसर पर काम करेगा। इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर रियर कैमरा दिया गया है साथ ही सेल्फी के लिए 24 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

फ्रंट कैमरा 3-डी फेस रिकॉग्निशन और एआर-बेस्ड स्टीकर्स जैसे नए फीचर्स से लैस होगा। इस स्मार्टफोन की मेमोरी की बात करें तो इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो ये यूएसबी सी-टाईप चार्जर को सपोर्ट करेगा जो इसे फास्ट चार्जिंग करने में मदद करेगा। पॉवर के लिए इसमें 3000 mAh बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें:

फ्लाइट में भी कर पाएंगे व्हाट्सएप चैट और इंटरनेट सर्फिंग, मगर देने होंगे ज्यादा दाम

BSNL ने Jio की टक्कर में पेश किए दो नए प्लान, कर पाएंगे अनलिमिटेड वॉयस कॉल

बिना सिम और नेटवर्क के कर पाएंगे मोबाइल से कॉलिंग, जानें कैसे

Voda ने जियो और एयरटेल की टक्कर में लॉन्च किए 2 नए प्लान, ग्राहकों को होगा फायदा

लॉन्चिंग से पहले लीक हुए वनप्लस-6 के फीचर्स, इस स्मार्टफोन से होगा मुकाबला

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस