Move to Jagran APP

Samsung Galaxy A51 का नया 8GB वेरिएंट हुआ लॉन्च, जाने कीमत और उपलब्धता

Samsung Galaxy A51 साल की पहली तिमाही में दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला एंड्रॉइड स्मार्टफोन है। कंपनी ने इसके नए वेरिएंट को 8GB RAM + 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 02:53 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 03:41 PM (IST)
Samsung Galaxy A51 का नया 8GB वेरिएंट हुआ लॉन्च, जाने कीमत और उपलब्धता
Samsung Galaxy A51 का नया 8GB वेरिएंट हुआ लॉन्च, जाने कीमत और उपलब्धता

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने अपने इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुए Galaxy A51 के नए 8GB वेरिएंट को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस नए वेरिएंट को 27,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। आपको बता दें कि Samsung Galaxy A51 साल की पहली तिमाही में दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला एंड्रॉइड स्मार्टफोन है। कंपनी ने इसके नए वेरिएंट को 8GB RAM + 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है। इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाई जा सकती है। नए वेरिएंट को प्रिज्म क्रश ब्लैक, प्रिज्म क्रश व्हाइट और प्रिज्म क्रश ब्लू कलर ऑप्शन्स में लॉन्च किया गया है। इस नए वेरिएंट को कंपनी के ई-स्टोर के अलावा लीडिंग ई-कॉमर्स साइट्स और ऑफलाइन स्टोर पर सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

loksabha election banner

Galaxy A51 के फीचर्स की बात करें तो ये 6.5 इंच के फुल एचडी प्लस Infinity-O Super AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है, जिसके ऊपरी भाग में सेंट्रली अलाइंट पंच-होल दिया गया है। फोन में कई इंडिया सेंट्रिक फीचर्स बी दिए गए हैं। फोन Exynos 9611 प्रोसेसर पर काम करता है। फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो ये Android 10 पर आधारित OneUI 2.0 के साथ आता है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0, USB Type C  और NFC जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साउंट के लिए इसमें 3.5mm का ऑडियो जैक और डॉल्वी एटमस फीचर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। फोन में 48MP का मेन कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 12MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर, नाइट मोड कैपेबिलिटी के साथ दिया गया है। फोन में 5MP का मैक्रो लेंस और 5MP का ही डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन के कैमरे का डिजाइन Samsung Galaxy S10 Lite की तरह दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 32MP का कैमरा सेंसर दिया गया है। फोन में सिक्युरिटी के लिए ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.