नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने अपने टीवी सेगमेंट में नया डिवाइस शामिल करते हुए Redmi Smart TV Max को लॉन्च किया है। इस टीवी की खासियत इसमें दिया गया 98-इंच का डिस्प्ले है जिसमें 4K HDR सपोर्ट दिया गया है। ये टीवी  कंपनी ने फिलहाल इस टीवी को चीन में लॉन्च किया है। लेकिन अन्य देशों में ये कब दस्तक देगा इस बारे में फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया। 

 Redmi Smart TV Max की कीमत पर नजर डालें तो चीन में इसे 19999 Yuan यानि लगभग 2,15,400 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है और ये 9 अप्रैल से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। टीवी की कीमत वैसे ज्यादा है लेकिन यूजर्स को घर पर ही सिनेमा हॉल का अहसास कराने में सक्षम है।

Redmi Smart TV Max के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Redmi Smart TV Max में 98-इंच का 4K HDR डिस्प्ले दिया गया है। यह टीवी MEMC motion compensation तकनीक से लैस है जो कि यूजर्स को व्यूइंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है। वहीं इसका 178 डिग्री व्यूइंग एंगल के साथ HDR 10 को सपोर्ट करता है। साथ ही डिस्प्ले में 192 partitions डायनेमिक बैकलाइट दी गई है। 

Redmi Smart TV Max में अन्य फीचर्स के तौर पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और PatchWall UI सपोर्ट दिए गए हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से यूजर्स ब्लूटूथ वॉयस रिमोट कंट्रोल से टीवी को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। यह टीवी 1.9GHz Amlogic T972 quad-core प्रोसेसर और Mali-G31 MP2 जीपीयू से लैस है। इसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। 

टीवी में साउंड क्वालिटी के लिए Dolby + DTS सपोर्ट दिया गया है। वहीं इसमें ऑडियो क्वालिटी को बेहतर बनाने के लिए स्पीकर और बेस मौजूद हैं। कनेक्टिविटी फीचर्स के लिए इसमें आपको ब्लूटूथ 4.2, 3 एचडीएमआई पोर्ट्स, दो यूएसबी पोर्ट्स और एक एथरनेट पोर्ट दिए गए हैं। वैसे इससे पहले कंपनी ने चीन में Redmi TV 40-इंच का लॉन्च किया था। जिसमें 40-इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1920x1080 पिक्सल है और इसमें 60Hz रिफ्रेश रेट उपलब्ध है।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस