Move to Jagran APP

एचडी कैमरे के साथ Redmi Smart Display 8 हुआ लॉन्च, Amazon Echo Show को देगा टक्कर

Redmi ने अपना पहला स्मार्ट AI सपोर्ट वाला अपना स्मार्ट डिस्प्ले बाजार में उतारा है जो कि 27 मार्च से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 12:49 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 12:49 PM (IST)
एचडी कैमरे के साथ Redmi Smart Display 8 हुआ लॉन्च, Amazon Echo Show को देगा टक्कर
एचडी कैमरे के साथ Redmi Smart Display 8 हुआ लॉन्च, Amazon Echo Show को देगा टक्कर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi की सब-ब्रांड कंपनी ने अपना पहला स्मार्ट डिस्प्ले 'Redmi Smart Display 8' बाजार में लॉन्च किया है। जिसमें यूजर्स को टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ ही एचडी कैमरे की भी सुविधा मिलेगी। इस डिवाइस को फिलहाल चीनी मार्केट में ही लॉन्च किया गया है। कंपनी ने अन्य देशों में इसके लॉन्च को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। Redmi Smart Display 8 की खासियत है कि ये आपकी आवाज को पहचानने में सक्षम है और इसमें दिया गया फेस रिकॉग्निशन आपके बच्चों की भी पहचान करेगा। ये डिवाइस काफी हद तक Amazon Echo Show से इंस्पायर्ड है और इसे टक्कर दे सकता है।

loksabha election banner

Redmi Smart Display 8 को चीनी मार्केट में CNY 349 यानि लगभग 3,800 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है और यह कंपनी की चीनी वेबसाइट पर लिस्ट है। इसे 27 मार्च से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। फिलहाल भारत समेत अन्य देशों को कंपनी के इस डिवाइस के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। 

Redmi Smart Display 8 के फीचर्स

Redmi Smart Display 8 फीचर्स के मामले में काफी हद तक कंपनी के ही XiaoAI Touchscreen Speaker Pro 8 से मिलता-जुलता है जिसे दिसंबर 2019 में लॉन्च किया गया था। इसकी तरह नए डिवाइस में भी यूजर्स को स्मार्ट स्पीकर टचस्क्रीन की सुविधा मिलेगी। Redmi Smart Display 8 में 8-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है जो कि 178 डिग्री वाइड व्यूइंग एंगल के साथ आता है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें Xiao AI की मदद से म्यूजिक, वीडियो और अलार्म को कंट्रोल किया जा सकता है। वहीं इसके फ्रंट पैनल में एचडी कैमरा दिया गया है जिसे फोन से कनेक्ट करके यूजर्स वीडियो कॉलिंग का भी मजा ले सकते हैं। वहीं इससे सबसे खास फीचर के तौर पर फेस रिकॉग्निशन दिया गया है जो कि आपके बच्चों की पहचान करने में सक्षम है। बच्चों के लिए ये बेहद ही फ्रेंडली है और वह आसानी से इसका उपयोग कर सकते हैं। खास बता है कि इसमें पैरेंटल फीचर को एक्टिवेट करके बच्चों के हाथ में देंगे तो आप उनकी एक्टिविटी पर नजर रख सकेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.