नई दिल्ली, टेक डेस्क। हाल ही में खबर आई थी कि चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द ही अपने लोकप्रिय स्मार्टफोन Redmi Note 8 Pro को नए कलर वेरिएंट के साथ भारत में लॉन्च करने वाली है। वहीं अब कंपनी ने सभी खबरों पर विराम लगात हुए Redmi Note 8 Pro को भारतीय बाजार में Electric Blue कलर वेरिएंट में लॉन्च कर दिया है और इसकी कीमत 14,999 रुपये है। यह 29 नवंबर से Amazon India और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। 

Redmi Note 8 Pro कंपनी की Black Friday Sale के तहत कल यानि 29 नवंबर को दोपहर 12 बजे सेल के लिए उपलब्ध होगा। यह जानकारी Xiaomi के ग्लोबल वीपी मनु कुमार जैन ने अपने ट्वीटर अकाउंट के जरिए शेयर की है। Black Friday Sale से यूजर्स कंपनी के कई डिवाइस पर शानदार डील्स का लाभ उठा सकते हैं। 

Redmi Note 8 Pro भारतीय बाजार में तीन स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है। फोन के 6GB+64GB मॉडल की कीमत 14,999 रुपये, 6GB+128GB मॉडल की कीमत 15,999 रुपये और 8GB+128GB मॉडल की कीमत 17,999 रुपये है। 

Redmi Note 8 Pro के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Redmi Note 8 Pro में 6.53 इंच का फुल एचडी+ ​एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है जो कि कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से कोटेड है। यह स्मार्टफोन MediaTek Helio G90T गेमिंग प्रोसेसर पर काम करता है। फोन में दी गई स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से एक्सपेंड किया जा सकता है। 

यह कंपनी का पहला कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफोन है और इसमें Samsung के 64 मेगापिक्सल इमेज सेंसर का उपयोग किया गया है। फोन में क्वाड कैमरा मौजूद है, 64 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के अलावा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्राव वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। वहीं पावर बैकअप की सुविधा के लिए फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500एमएएच की बैटरी दी गई है। 

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप