Move to Jagran APP

Realme XT: 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ भारत में हुआ लॉन्च , जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Realme XT कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जिसमें 64 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और भारत में इसकी शुरुआती कीमत Rs 15999 है...

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 02:00 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 02:38 PM (IST)
Realme XT: 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ भारत में हुआ लॉन्च , जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
Realme XT: 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ भारत में हुआ लॉन्च , जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme ने भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन Realme XT लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जिसमें 64 मेगा​पिक्सल का मेन कैमरा दिया गया है। तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किए गए इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत Rs 15,999 है और यह 16 सितम्बर से ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर 12 बजे सेल के लिए उपलब्ध होगा। फोन के साथ ही कंपनी ने Realme Buds Wireless और 10,000mAh का पावर बैंक भी लॉन्च किया है। 

loksabha election banner

Realme XT को भारत में तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है जिसमें 4GB रैम + 64GB मॉडल की कीमत Rs 15,999 और 6GB रैम + 64GB मॉडल की कीमत Rs 16,999 है। जबकि 8GB रैम + 128GB टॉप मॉडल को Rs 18,999 की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। लॉन्च ऑफर के तौर पर फोन के साथ 6 महीने के लिए फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट दिया जाएगा। 

 Realme XT के स्पेसिफिकेशन्स
Realme XT में dewdrop स्टाइल के साथ 6.4 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा उपलब्ध है। वहीं यह फोन Qualcomm Snapdragon 712 AIE चिपसेट पर कार्य करता है। फोन में तीन स्टोरेज वेरिएंट ​दिए गए हैं जिन्हें माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से एक्सपेंड भी किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Realme Days Sale: Realme X से लेकर Realme 2 Pro और Realme 3 Pro पर मिल रहे हैं शानदार ऑफर्स

फोटोग्राफी सेक्शन की बात करें Realme XT में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें Samsung ISOCELL Bright GW1 सेंसर के साथ 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। वहीं 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। इसके अलावा वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए फोन में Sony IMX 471 sensor के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। 


फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसका फ्रंट व बैक दोनो पैनल कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से कोटेड है। पावर बैकअप के लिए इसमें VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके अलावा कनेक्टिविटी विकल्प के तौर पर Realme XT में वाईफाई, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिए गए हैं। वहीं यह फोन Android 9 Pie पर कार्य करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.