नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने आज भारत में कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं। कंपनी ने भारत के अलावा चीन में भी अपने Realme X50 Pro Player Edition को लॉन्च कर दिया है। साथ ही, कंपनी कल यूरोपीय देशों में अपने Realme X3 SuperZoom स्मार्टफोन को भी लॉन्च करने वाली है। Realme के इस साल भारत में लॉन्च हुए पहले 5G स्मार्टफोन X50 Pro की तरह ही इसके नए एडिशन का लुक और डिजाइन दिया गया है। इस स्मार्टफोन को खास तौर पर गेमिंग लवर्स के लिए लॉन्च किया गया है। इसके बैक में क्वाड रियर कैमरा सेट-अप और फ्रंट में ड्यूल पंच-होल डिस्प्ले पैनल दिया गया है। गेमिंग स्मार्टफोन होने की वजह से इसमें कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं।

Realme X50 Pro Player Edition को दो कलर ऑप्शन्स लाइट स्पीड सिल्वर और फैंटम ब्लैक में लॉन्च किया गया है। फोन 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज फीचर के साथ तीन RAM ऑप्शन्स 6GB/8GB/12GB में उपलब्ध है। इसके 6GB  + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत CNY 2,699 (लगभग 28,688 रुपये) है। वहीं, इसके 8GB + 128GB वेरिएंट की कीमत CNY 2,999 (लगभग 31,885 रुपये) और 12GB + 128GB वेरिएंट की कीमत CNY 3,299 (लगभग 35,000 रुपये) है। 

फोन के फीचर्स की बात करें तो इसे भी 6.44 इंच वाले AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें भी ड्यूल पंच-होल और 90Hz रिफ्रेश रेट फीचर दिया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC 5G मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ आता है। इसें गेमिंग के लिए HyperBoost 3.0 का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 4,200mAh की बैटरी 65W की सुपर डार्ट फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ दिया गया है। इस स्मार्टफोन में इसके बेस वेरिएंट से अलग जो फीचर दिया गया है वो है HyperBoost 3.0 के साथ आने वाला कूलिंग फीचर। इसके लिए इसमें ग्रेफाइट सीट का इस्तेमाल बैटरी और बैक पैनल के बीच किया गया है, जो कि गेमिंग के दौरान हीटिंग को खत्म कर देता और यूजर्स ऑप्टिकल गेमिंग का आनंद ले सकते हैं।

फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें भी क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। हालांकि, कैमरे फीचर में बदलाव देखने को मिलता है। इसमें 64MP की जगह 48MP का कैमरा दिया गया है। इसके अलावा 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 12MP का टेलिफोटो सेंसर और 2MP का मैक्रो सेंसर दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए इसमें 16MP + 2MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन Android 10 पर आधारित RealmeUI पर रन करता है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस