नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme X2 को लेकर पिछले काफी समय से चर्चाएं जारी ​हैं, वहीं कंपनी ने सभी खबरों व चर्चाओं पर विराम लगाते हुए इस स्मार्टफोन को चीनी मार्केट में लॉन्च कर दिया है। जो कि पिछले दिनों भारत में लॉन्च किए गए Realme XT का ही नया वेरिएंट है। दोनों ही स्मार्टफोन की मुख्य खासियत 64 मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा सेटअप है। Realme X2 की खासियत है कि ये फोन हाल ही में लॉन्च हुए Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर पर कार्य करता है और इसमें फास्ट चार्जिंग के लिए इसमें VOOC 3.0 तकनीक का उपयोग किया गया है।

Realme X2 को चीन में दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसमें 6GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत CNY 1,599 लगभग Rs 15,900 है। वहीं 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत CNY 1,899 करीब Rs 18,900 है। यह फोन Pearl Blue और Pearl White दो कलर ऑप्शन मेें उपलब्ध होगा।

Realme X2 के फीचर्स

Realme X2 मेें 6.4 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल है। Android 9 Pie के साथ ColorOS 6 पर आधारित इस फोन में वॉटरड्रॉप स्टाइल का नॉच दिया गया है। फोन में इन—डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हैं और इसे Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर पर पेश किया गया है। पावर बैकअप के लिए 4,000mAh बैटरी दी गई है जो कि VOOC 4.0 फ्लैश चार्ज तकनीक को सपोर्ट करती है।

कैमरा सेक्शन की बात करें तो Realme X2 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी Samsung GW1 सेंसर और 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल दिया गया है। वहीं 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर मौजूद है। सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन के रियर व फ्रंट दोनों कैमरे EIS फीचर को सपोर्ट करते हैं। 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप