Move to Jagran APP

बिना टचपैड के चलगा यह खास लैपटॉप, जानें इसकी खासियतें

CES 2018 में रेजर ने बिना टचपैड वाला लैपटॉप लॉन्च किया है। रेजर ने अपने इस प्रोजेक्ट का नाम लिंडा रखा है।

By Shubham ShankdharEdited By: Published: Fri, 12 Jan 2018 06:31 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jan 2018 03:17 PM (IST)
बिना टचपैड के चलगा यह खास लैपटॉप, जानें इसकी खासियतें
बिना टचपैड के चलगा यह खास लैपटॉप, जानें इसकी खासियतें

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। लास वेगास में आयोजित कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो(CES) 2018 में रेजर ने बिना टचपैड वाला लैपटॉप लॉन्च किया है। रेजर ने अपने इस प्रोजेक्ट का नाम लिंडा रखा है। रेजर के लैपटॉप की स्क्रीन 13.3 इंच हैं। लैपटॉप बिना टचपैड के आता है क्योंकि इसमें रेजर फोन के लिए एक डॉक दिया गया है, जिससे डिवाइस को पॉवर मिलती है। रेजर ने अपने प्रोजेक्ट लिंडा को स्मार्टफोन और लैपटॉप का हाइब्रिड वर्जन बताया है।

loksabha election banner

स्मार्टफोन के स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम से लैपटॉप एक्सेस होता है। रेजर स्मार्टफोन के 5.7 इंच डिस्प्ले का इस्तेमाल लैपटॉप के टचपैड के लिए किया जाएगा। स्मार्टफोन के स्क्रीन का इस्तेमाल एप्स को एक्सेस करने के लिए है। लैपटॉप में 13.3 इंच का क्वॉड एचडी टचस्क्रीन दिया गया है साथ ही इसमें 53.6wh इंटरनल बैटरी है जिससे डॉक स्मार्टफोन चार्ज होता है। डिवाइस में 200 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है, साथ ही कनेक्टिविटी के लिए 3.5 एमएम ऑडियो जैक, यूएसबी-ए और यूएसबी-सी पोर्ट दिया गया है। लैपटॉप का कीबोर्ड बैकलिट है, जिससे कम रोशनी में भी आसानी से टाइपिंग की जा सकती है। स्पीकर के लिए लैपटॉप स्मार्टफोन के स्पीकर का इस्तेमाल करता है।

इससे पहले CES 2018 में एसर ने दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप एसर AKA Swift 7 लॉन्च किया । लैपटॉप 8.98 एमएम पतला है जो इसकी सबसे बड़ी खासियत है। कंपनी ने दावा किया है कि यूर्जस की सुविधाओं को देखते हुए लैपटॉप को डिजाइन किया गया है। लैपटॉप इतना हल्का है कि इसे आसानी से कैरी किया जा सकता है।

फीचर्स
Swift 7 का प्रोसेसर इंटेल आई7(Intel i7) पर रन करेगा। लैपटॉप में 4G LTE कनेक्शन दिया गया है। लैपटॉप की बैटरी एक बार फुल चार्ज करने पर 10 घंटों तक काम करेगी। बात करें स्टोरेज की तो Swift 7 में 256 जीबी का पीसीएलई एसएसडी(PCLE SSD) स्टोरेज दिया गया है, जो 8 जीबी एलपीडीडीआर(LPDDR)3 मैमोरी के साथ काम करेगा। लैपटॉप में फिंगरप्रिंट रिडर का भी फीचर दिया गया है। Swift 7 में विडोज 10 इंस्टाल्ड है।

क्या है खास?

Swift 7 में पॉवर के लिए आई 7 प्रोसेसर दिया गया है। इसकी खासियत इनकी बनावट है जिसके चलते लैपटॉप पतला और हलका है। एल्यूमिनियम यूनिबॉडी डिजाइन स्विफ्ट 7 को लुक के मामले में शानदार बनाती है। स्विफ्ट 7 में 14 इंच का फुल एचडी आईपीएस5(IPS5) डिस्प्ले है। स्विफ्ट 7 में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास एनबीटी टच स्क्रीन और टचपैड दिया गया है। लैपटॉप में बेकलिट(backlit) की-बोर्ड(Keyboard) दिया गया है, इससे आप कम रोशनी में भी आसानी से टाइप कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें:

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 में पेश हुआ The Wall, दुनिया का पहला 146 इंच MicroLED टीवी
कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो का खास आकर्षण है 8k रिजोल्यूशन वाला एलजी का ये टीवी
इन ऑफर्स का उठाएं फायदा, सस्ते दामों पर खरीदें अपने पसंद के स्मार्टफोन्स
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.