Move to Jagran APP

16MP रियर कैमरा से लैस Rakuten Mini स्मार्टफोन हथेली में हो जाएगा फिट, जानें फीचर्स

जापान की एक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Rakuten ने ऐसा फोन लॉन्च किया है जो यूजर की हथेली में फिट हो जाएगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 09:51 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 09:51 AM (IST)
16MP रियर कैमरा से लैस Rakuten Mini स्मार्टफोन हथेली में हो जाएगा फिट, जानें फीचर्स
16MP रियर कैमरा से लैस Rakuten Mini स्मार्टफोन हथेली में हो जाएगा फिट, जानें फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जहां एक तरफ स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां बड़ी स्क्रीन वाले फोन्स पर ध्यान दे रही हैं।वहीं, जापान की एक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Rakuten ने ऐसा फोन लॉन्च किया है जो यूजर की हथेली में फिट हो जाएगा। इस फोन का नाम Rakuten Mini है। इस फोन के साइज ने यूजर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। जापान में इस फोन की कीमत 21,800 येन यानी करीब 14,277 रुपये है। इसे व्हाइट, रेड और ब्लैक कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। कंपनी ने लीग से हटकर यूजर्स को कुछ नया देने की कोशिश की है। 

loksabha election banner

Rakuten Mini के फीचर्स: इसमें 3.6 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720×1280 है। यह HD रेज्यूलेशन के साथ आता है। इस फोन का साइज इतना छोटा है कि इसे हथेली में फिट किया जा सकता है। इसके डायमेंशन्स की बात करें तो यह 53.4 × 106.2 × 8.6mm का है। इसका वजन 79 ग्राम है। हथेली में आ जाने वाला यह फोन बेहद ही कॉम्पैक्ट डिजाइन का है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन में मेमोरी कार्ड स्लॉट मौजूद नहीं है।

Rakuten Mini के अन्य फीचर्स: फोन को पावर देने के लिए 1250 एमएएच की बैटरी दी गई है। कैमरा सेगमेंट की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है। आपको बता दें को इस फोन में सिम स्लॉट मौजूद नहीं है। इस फोन को eSIM फीचर के साथ पेश किया गया है। इसमें सिम इंस्टॉल करवाने के लिए आपको टेलिकॉम ऑपरेटर के स्टोर पर जाना होगा। भारतीय मार्केट में इसके लॉन्च होने की जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं कराई गई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस फोन को भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.