Move to Jagran APP

Panasonic P95 : 5,000 रुपये से भी कम कीमत में हुआ लॉन्च, शाओमी रेडमी 5A को देगा कड़ी टक्कर

Panasonic ने 5,000 रुपये से भी कम कीमत में 'जीरो शटर लैग' फीचर्स के साथ P95 लॉन्च किया है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 08 May 2018 03:14 PM (IST)Updated: Wed, 09 May 2018 09:18 AM (IST)
Panasonic P95 : 5,000 रुपये से भी कम कीमत में हुआ लॉन्च, शाओमी रेडमी 5A को देगा कड़ी टक्कर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Panasonic ने P95 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को 4,999 रुपये के प्राइस टैग के साथ भारतीय बाजार में उतारा गया है। ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart  पर 13 मई से 16 मई के बीच चलने वाले बिग शॉपिंग डे सेल में इस स्मार्टफोन पर 1,000 रुपये का डिस्काउंट भी मिल रहा है यानी कि ग्राहक इस स्मार्टफोन को 3,999 रुपये में खरीद सकते हैं। Panasonic के इस 4G स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला कम बजट रेंज के शाओमी रेडमी 5A से होगा।

loksabha election banner

Panasonic P95 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स : इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन ब्लू, गोल्ड और डार्क ग्रे तीन कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च हुआ है। इस स्मार्टफोन की खास बात यह है कि यह 'जीरो शटर लैग' फीचर्स के साथ आता है जिससे की यूजर्स इसमें बिना किसी देरी के आसानी से फोटो क्लिक कर सकता है। मेमोरी के लिए इसमें 1GB का रैम दिया गया है साथ ही इसमें 8 GB का इंटरनल स्टोरेज दी गयी है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ायी जा सकती है। वहीं यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड नूगॉ 7.1 ओएस पर काम करेगा। इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 1.3GHz  का स्नैपड्रैगन 210 प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 8-मेगापिक्सल का ऑटो-फोकस रियर कैमरा दिया गया है इसके अलावा सेल्फी के लिए 5-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 5.2 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है और यह स्मार्टफोन 4G VoLTE नेटवर्क को सपोर्ट करेगा।

शाओमी रेडमी 5A से होगा मुकाबला : इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला शाओमी रेडमी 5A से होने वाला है। शाओमी रेडमी 5A के मुख्य फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड नूगॉ बेस्ट मीयूआई 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। साथ ही इसमें 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। रेडमी 5A में 1.4 गीगा हर्ट्ज का क्वॉड-कोर क्वालकॉम 425 प्रोसेसर दिया गया है जो इसे फास्ट प्रोसेसिंग करने में मदद करता है। इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। रेडमी 5A 2GB रैम एवं 16GB इंटरनल मेमोरी और 3GB रैम एवं 32GB इंटरनल मेमोरी वाले दो अलग वेरिएंट में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें :

Gionee S11 Lite vs Zenfone Max Pro (M1) vs Redmi Note 5 Pro:कड़ा मुकाबला

Asus Zenfone Max Pro (M1) vs Nokia 6 (2018): बजट रेंज में कौन रहेगा बेहतर

Zenfone Max Pro M1 vs Redmi Note 5 Pro: कम कीमत में महामुकाबला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.