नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Oppo F9 को भारत में 21 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। Oppo F9 और Oppo F9 Pro को कल वियतनाम में लॉन्च किया गया। दोनों ही वेरिएंट्स के डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स एक जैसे हैं। इन दोनों ही डिवाइस के पिछले बॉडी में पैटर्न ग्लास ग्रेडिएंट फिनिश के साथ दिया गया है। फोन सनराइज रेड और ट्विलाइट ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। Oppo F9 को वियतनाम में VND 76,90,000 यानी लगभग 23,300 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के मुख्य स्पेसिफिकेशन्स के बारे में

Oppo F9 स्पेसिफिकेशन्स

डिस्प्ले- सबसे पहले बात करते हैं इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले फीचर के बारे में, इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले 2280x1080 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ दिया गया है। स्क्रीन का असपेक्ट रेशियो 19.5:9 दिया गया है। कंपनी के दावों के मुताबिक इस फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 90 फीसद है।

प्रोसेसर- फोन 12एनएम मीडियाटेक हेलियो पी60 ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ आता है। ग्राफिक्स के लिए इसमें माली जी72 एमपी3 जीपीयू दिया गया है।

मेमोरी एवं स्टोरेज- इस स्मार्टफोन के मेमोरी की बात करें तो फोन 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मेमोरी ऑप्शन के साथ आता है। इसके इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाई जा सकती है।

ऑपरेटिंग सिस्टम- फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ ही कलर ओएस 5.2 स्किन यूजर इंटरफेस के साथ आता है।

कैमरा- फोन के कैमरे की बात करें तो इसके रियर में 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा f/1.85 अपर्चर और एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। वहीं, सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ दिया गया है।

बैटरी- फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी VOOC फ्लैश चार्जिंग के साथ दिया गया है। साथ ही इसमें माइक्रो यूएसबी पोर्ट 2.0 दिया गया है।

कनेक्टिविटी- फोन के कनेक्टिविटी की बात करें तो यह 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, 3.5 एमएम ऑडियो जैक आदि कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है।

Oppo F9 फीचर्स

इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर की बात करें तो यह बेजल लैस डिस्प्ले फीचर के साथ आता है। फोन में वी-शेप का नॉच फीचर दिया गया है। ओप्पो के R17 और R17 प्रो में भी यही नॉच फीचर दिया गया है।

Vivo V9 से होगा मुकाबला

Vivo V9 में 6.23 इंच का फुल एचडी प्लस आईपीएस फुल व्यू डिस्प्ले पैनल दिया गया है। इसमें 4GB रैम और 64GB की स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाई जा सकती है। यह स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 626 SoC प्रोसेसर पर रन करता है। फोन में वर्टीकल ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के बैक में 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। रियर कैमरा की मदद से एआई तकनीक का इस्तेमाल होगा। इसके साथ एचडीआर मोड भी उपलब्ध है। फ्रंट के फ्रंट में 24 मेगापिक्सल का सेंसर लगा है। पावर के लिए स्मार्टफोन में 3,260 एमएएच की बैटरी लगी है। 

यह भी पढ़ें:

Jio GigaFiber की रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें 10 बड़ी बातें

Vivo 20 अगस्त को लॉन्च कर सकता है, दुनिया का पहला 10GB रैम वाला स्मार्टफोन

Motorola P30 हुआ लॉन्च, जानें iPhone X की तरह दिखने वाले इस स्मार्टफोन में क्या है खास

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप