Move to Jagran APP

OnePlus Nord 5G भारत में लॉन्च, कीमत 24,999 रुपये से शुरू

जैसी संभावनाएं जताई जा रही थी कि फोन की कीमत 25000 रुपये से कम होगी। इसे भारत में 24999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 08:16 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 06:22 AM (IST)
OnePlus Nord 5G भारत में लॉन्च, कीमत 24,999 रुपये से शुरू
OnePlus Nord 5G भारत में लॉन्च, कीमत 24,999 रुपये से शुरू

नई दिल्ली, टेक डेस्क। OnePlus के मोस्ट अवेटेड मिड रेंज के स्मार्टफोन Nord को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। जैसी संभावनाएं जताई जा रही थी कि फोन की कीमत 25,000 रुपये से कम होगी। इसे भारत में 24,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन के बेस 6GB RAM + 64GB वेरिएंट की कीमत 24,999 रुपये रखी गई है। वहीं, फोन के 8GB RAM + 128GB वेरिएंट की कीमत 27,999 रुपये है। फोन के सबसे हाई एंड मॉडल की कीमत 29,999 रुपये है जो कि 12GB RAM + 256GB स्टोरेज के साथ आता है। OnePlus Nord का सीधा मुकाबला, Realme, Vivo, OPPO, Xioami के स्मार्टफोन्स से होगा।

loksabha election banner

OnePlus Nord के साथ ही कंपनी ने अपने ट्रू वायरलेस ईयरबड्स OnePlus Buds को भी लॉन्च किया है। इसे भारत में 4,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। OnePlus Nord के बेस मॉडल के लिए यूजर्स को इंतजार करना पड़ेगा। इसकी सेल सितंबर में आयोजित की जाएगी। वहीं, फोन के अन्य दो मॉडल्स को 4 अगस्त से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस स्मार्टफोन और ईयरबड्स को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon के अलावा OnePlus के एक्सक्लूसिव स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा।

OnePlus ने इसी महीने की शुरुआत में अपने स्मार्ट टीवी को 12,999 रुपये की कीमत में लॉन्च करके चौंकाया था। ठीक उसी तरह कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन को 24,999 रुपये की कीमत में लॉन्च करके चौंका दिया है। OnePlus Nord के मिड सेग्मेंट में एंट्री मारने से अन्य स्मार्टफोन ब्रांड्स के लिए भारतीय बाजार में चुनौती पेश हो गई है। OnePlus Nord भारत में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G 5G चिपसेट के साथ लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है। यही नहीं, कंपनी ने अपने ट्रू वायरलेस ईयरबड्स को भी 4,990 रुपये की कीमत में लॉन्च करने अन्य ब्रांड्स के लिए चुनौती पेश की है।

OnePlus Nord 5G फीचर्स

OnePlus Nord के फीचर्स की बात करें तो ये 6.44 इंच के AMOLED डिस्प्ले पैनल के साथ आता है। फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया गया है। फोन में डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की कवरिंग दी गई है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G चिपसेट प्रोसेसर पर रन करता है। फोन UFS 2.1 स्टोरेज और 12GB तक RAM सपोर्ट के साथ आता है। फोन में पंच-होल डिस्प्ले पैनल दिया गया है। फोन के बैक में क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है।

फोन को पावर देने के लिए 4,115mAh की बैटरी दी गई है। फोन 30T वार्प चार्जिंग फीचर के साथ आता है। OnePlus Nord Android 10 पर आधारित Oxygen OS पर रन करता है। कैमरे स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसके बैक में 48MP का Sony IMX586 सेंसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 5MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो सेसंर दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए ड्यूल पंच-होल कैमरा दिया गया है, जिसका प्राइमरी सेंसर 32MP का दिया गया है। वहीं, फोन में 8MP का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है, जो कि एक अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा है। फोन दो कलर ऑप्शन्स ग्रे ओनेक्स और ब्लू मार्बल में उपलब्ध होगा।

OnePlus Buds

OnePlus Nord के साथ-साथ कंपनी ने भारतीय बाजार में अपना पहला ट्रू वायरलेस ईयरबड्स OnePlus Buds भी लॉन्च कर दिया है। इस वायरलेस ईयरबड्स का लुक और डिजाइन काफी हद तक Apple AirPods से मिलता है और ये हाफ इन-ईयर बड्स डिजाइन के साथ आता है। इसमें 13.4mm का डायनैमिक ऑडियो ड्राइवर दिया गया है। यह ईयरबड्स एक्टिव न्वॉइज कैंसिलेशन फीचर के साथ आता है। कंपनी के दावे के मुताबिक, इसे सिंगल चार्ज करके 10 घंटे का म्यूजिक प्ले किया जा सकता है। इस ईयरबड्स का टोटल प्ले टाइम 30 घंटे का दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.