नई दिल्ली, टेक डेस्क। OnePlus Nord 2 OnePlus Buds Pro launch in India: OnePlus Nord 2 और OnePlus Buds Pro आखिरकार आज भारतीय बाजार में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। लॉन्च इवेंट शाम 7:30 बजे IST से शुरू होगा। लॉन्च से पहले ही डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशंस का खुलासा करते हुए, पिछले कुछ हफ्तों में दोनों डिवाइस को नियमित रूप से Tease किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, OnePlus Nord 2 मीडियाटेक डाइमेंशन 1200-AI SoC से लेस होगा और 65W वार्प चार्ज फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी के साथ पेश किया जा सकता है। इसी के साथ, OnePlus Buds Pro को एडेप्टिव नॉइस कैंसिलेशन (ANC) के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

OnePlus Nord 2, OnePlus Buds Pro लॉन्च LIVE कैसे देखें?

OnePlus Nord 2 और OnePlus Buds Pro का लॉन्च इवेंट शाम 7:30 बजे IST से शुरू होगा। ये इवेंट वर्चुएली आयोजित किया जाएगा और इसे YouTube (https://www.youtube.com/watch?v=JqVwL8z68TY) पर लाइव देखा जा सकता है।

OnePlus Nord 2, OnePlus Buds Pro की भारत में कीमत 

वनप्लस नॉर्ड 2 की कीमत  8GB + 128GB स्टोरेज मॉडल के लिए 31,999 रुपये और 12GB + 256GB स्टोरेज ऑप्शन के लिए 34,999 रुपए हो सकती है| वनप्लस नॉर्ड 2 को रेड, ग्रे सिएरा, ब्लू हेज़ और ग्रीन वुड्स कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

OnePlus Buds Pro को OnePlus Buds का अपग्रेड वर्जन है । नए प्रो वैरिएंट की कीमत वैनिला वनप्लस बड्स से ज्यादा होने का अनुमान लगाया जा सकता है, जिसकी कीमत वर्तमान में  4,999 रुपए, OnePlus Buds Pro को मैट ब्लैक कलर ऑप्शन में आने की उम्मीद है।

OnePlus Nord 2 के स्पेसिफिकेशन

OnePlus Nord 2 को लॉन्च के बाद दो OS अपडेट और तीन साल तक सॉफ्टवेयर सपोर्ट मिलने की पुष्टि हुई है। वनप्लस नॉर्ड 2 में डुअल-सिम स्लॉट और OxygenOS 11.3 इन-बिल्ट होगा। इसमें 6.43 इंच का फुल-HD+ (1,080x2,400 पिक्सल) फ्लूइड AMOLED डिस्प्ले 20:9 आस्पेक्ट रेशियो, 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 410ppi पिक्सल डेंसिटी के साथ होगा। फोन MediaTek Dimensity 1200-AI SoC से संचालित होगा। यह दो स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन - 8GB + 128GB और 12GB + 256GB में आने की संभावना है।

कैमरे की बात करें तो, OnePlus Nord 2 में 50-मेगापिक्सल IMX766 सेंसर के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप की सुविधा की पुष्टि की गई है। एक एडिशनल 8MP सेकेंडरी सेंसर और पीछे एक 2-MP टेरिटरी सेंसर होने की संभावना है। फ्रंट में, 32-MP का सेल्फी कैमरा हो सकता है जिसमें डुअल वीडियो, नाइटस्कैप अल्ट्रा, ग्रुप शॉट 2.0 और बहुत कुछ शामिल हैं।

वनप्लस नॉर्ड 2 पर इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होने की उम्मीद है। फोन में 65W ताना चार्ज फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी पैक करने की पुष्टि की गई है।

OnePlus Buds Pro के स्पेसिफिकेशंस

अपकमिंग OnePlus Buds Pro में इन-ईयर डिज़ाइन होगा। वनप्लस के अनुसंधान और विकास प्रमुख Kinder Liu ने CNET को पुष्टि की कि ईयरबड्स एडेप्टिव नॉइस कैंसिलेशन के साथ आएंगे। यह तीन माइक्रोफोनों से लैस होगा।

इसके अलावा, लियू का कहना है कि वनप्लस बड्स प्रो चार्जिंग केस के साथ एडेप्टिव नॉइस कैंसिलेशन Turn On होने पर 28 घंटे तक की बैटरी लाइफ और Turn Off होने पर 38 घंटे तक की पेशकश कर सकता है। यूजर्स Hello Melody App के माध्यम से नॉइस कैंसिलेशन को चालू कर सकते हैं। चार्जिंग केस एक USB टाइप-C पोर्ट के साथ आएगा जो केवल 10 मिनट की वायर्ड चार्जिंग के साथ 10 घंटे की बैटरी लाइफ देने की संभावना है। यह 1W स्पीड पर QI-वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा। वायर्ड चार्जिंग स्पीड 10W बताई गई है।