नई दिल्ली (टेक डेस्क)। जुलाई के पहले सप्ताह में वनप्लस 6 के रेड वेरिएंट के साथ-साथ सैमसंग गैलेक्सी ऑन 6 को लॉन्च किया गया है। वहीं, सैमसंग गैलेक्सी 9 और S पेन, मोटो E5 प्लस की लॉन्चिंग की तारीख के बारे में भी घोषणा की गई है। आइए जानते हैं इन स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में

वनप्लस 6 रेड एडिशन

पिछले महीने लॉन्च हुए स्मार्टफोन वनप्लस 6 को भारत समेत दुनिया के अन्य देशों में लोगों ने हाथों-हाथ लिया। इस स्मार्टफोन को इतना पसंद किया गया कि लॉन्च के कुछ दिन बाद ही केवल भारत में ही इस स्मार्टफोन की लाखों यूनिट्स बिक गई। दुनियाभर में ये आंकड़ा कहीं ज्यादा है। वनप्लस 6 के मार्वल एडिशन के बाद कंपनी ने इसका एक और वेरिएंट रेड एडिशन को लॉन्च किया है। इस एडिशन में फोन को डार्क रेड फिनिश दी गई है। इसमें ऑप्टिकल कोटिंग के साथ ही ग्लास के 6 पैनल्स दिए गये हैं। अमेजन पर यह एडिशन 16 जुलाई से 39,990 रुपये में सेल के लिए उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

सैमसंग गैलेक्सी ऑन 6

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग के फ्लैगशिप में गैलेक्सी ऑन 6 को 2 जुलाई को भारत में लॉन्च किया गया। इस स्मार्टफोन को एक्सक्लूसिवली ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट पर लॉन्च किया गया है। फोन की कीमत 14,990 रुपये है, इस स्मार्टफोन पर मिलने वाले ऑफर्स से लेकर फीचर्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 और S पेन

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 के साथ कंपनी S पेन को भी लॉन्च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो S पेन को अपकमिंग स्मार्टफोन गैलक्सी नोट 9 के साथ लॉन्च किया जा सकता है। S पेन के फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ फीचर दिया गया है। इसकी मदद से यूजर्स म्यूजिक प्लेबैक को कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा इससे सेल्फी कैमरे को भी कंट्रोल किया जा सकता है।

मोटो E5 प्लस

लेनोवो की स्वामित्व वाली कंपनी मोटोरोला के अगले फ्लैगशिप मोटो E5 प्लस के लॉन्च की तारीख के बारे में घोषणा हो चुकी है। इसे 10 जुलाई को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन इंडिया पर एक्सक्लूसिवली लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा ग्राहक इसे रिटेल स्टोर से भी खरीद सकते हैं। फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 1440×720 पिक्सल है। साथ ही यह स्नैपड्रैगन 425 एसओसी प्रोसेसर पर रन करता है। फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है।

यह भी पढ़ें:

स्मार्टफोन एप्स से आपकी पर्सनल चैट से लेकर निजी जानकारियां तक लीक होने का खतरा: रिपोर्ट

इस साल के अंत तक एप्पल से लेकर नोकिया तक के ये स्मार्टफोन हो सकते हैं लॉन्च

भारतीय यूजर्स का इंतजार हुआ खत्म, जुलाई में लॉन्च हों सकते हैं ये लोकप्रिय स्मार्टफोन 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप