Move to Jagran APP

वनप्लस 5T स्टार वॉर लिमिटेड एडिशन लॉन्च, इन फोन्स से होगा मुकाबला

वनप्लस ने 5T स्मार्टफोन का लिमिटेड एडिशन स्टार वार्स भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध करवा दिया है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 15 Dec 2017 03:49 PM (IST)Updated: Sat, 16 Dec 2017 03:11 PM (IST)
वनप्लस 5T स्टार वॉर लिमिटेड एडिशन लॉन्च, इन फोन्स से होगा मुकाबला
वनप्लस 5T स्टार वॉर लिमिटेड एडिशन लॉन्च, इन फोन्स से होगा मुकाबला

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। चीन की फोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने कुछ ही समय पहले अपना नया हैंडसेट 5T लॉन्च किया था। इस फोन को मिडनाइट ब्लैक कलर वैरिएंट में पेश किया गया था। वहीं, अब कंपनी ने इस फोन का स्टार वार्स लिमिटेड एडिशन भी लॉन्च कर दिया है। इस फोन की कीमत 38,999 रुपये रखी गई है। लिमिटेड एडिशन का मुकाबला भी वनप्लस 5T के अन्य वैरिएंट की तरह आईफोन 8 और सैमसंग गैलेक्सी S8 जैसे फोन्स से होगा।

loksabha election banner

वनप्लस 5T vs आईफोन 8 vs सैमसंग गैलेक्सी S8 - डिस्प्ले:

वनप्लस 5T में 6 इंच का फुल एचडी बेजल लैस डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। आईफोन 8 में 4.7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1334 पिक्सल है। इसमें LCD आईपीएस स्क्रीन दी गई है। यह फोन ग्लास बॉडी का बना हुआ है। सैमसंग गैलेक्सी S8 में 5.8 इंच का QHD+(1440x2960 पिक्सल) सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है।


वनप्लस 5T vs आईफोन 8 vs सैमसंग गैलेक्सी S8 - कैमरा:

वनप्लस के इस फोन में भी ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का दिया गया है, जिसका अपर्चर एफ/1.7 है। साथ ही सेकेंडरी कैमरा 20 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर एफ/1.7 है। इतना ही नहीं वनप्लस के इस नए मॉडल में ड्यूल एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए आईफोन 8 में 12 मेगापिक्सल के ड्यूल रियर कैमरे दिए गए हैं। यह फोन 60 फ्रेम प्रति सेंकेड पर 4K रेजोल्यूशन वीडियो शूट कर सकता है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जबकि सैमसंग गैलेक्सी S8 में 12 MP का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए ऑटोफोकस के साथ 8 MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

वनप्लस 5T vs आईफोन 8 vs सैमसंग गैलेक्सी S8 - स्पेसिफिकेशन:

OnePlus 5T एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट पर आधारित ऑक्सीजन ओएस पर काम करता है। ड्यूल सिम इस फोन में एक फेस अनलॉक का नया फीचर जोड़ा गया है जो कि फिलहाल OnePlus 5 में मौजूद नहीं है। यह फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर पर काम करता है। साथ ही यह फोन 6 जीबी और 8 जीबी रैम के विकल्प में उपलब्ध होगा। एप्पल आईफोन 8 में कंपनी ने अपना 10nm A11 बायोनिक चिपसेट के साथ 6-कोर वाला प्रोसेसर दिया गया है। यह प्रोसेसर अभी तक का एप्पल का सबसे फास्ट मोबाइल चिपसेट है। फोन में 64 जीबी और 256 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। वहीं, सैमसंग गैलेक्सी S8 कंपनी के एक्सनोस प्रोसेसर और क्वालकॉम के 835 चिपसेट पर आधारित हैं। भारतीय बाजार में सैमसंग ने क्वालकॉम वर्जन को लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन में 64 GB स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज से बढ़ाया जा सकता है। एंड्रायड 7.0 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित इस स्मार्टफोन्स में हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है।

वनप्लस 5T vs आईफोन 8 vs सैमसंग गैलेक्सी S8 – बैटरी:

OnePlus 5T की बैटरी भी पिछले वेरिएंट की तरह 3300 एमएएच की है और यह कंपनी की फास्ट चार्जिंग तकनीक डैश चार्ज को सपोर्ट करेगी। वहीं, आईफोन 8 को पावर देने के लिए 1821mAh की बैटरी मौजूद है जो कि वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है। साथ ही, यह फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है। जबकि सैमसंग गैलेक्सी S8 में पावर बैकअप के लिए 3000 mAh की बैटरी दी गई है।

 यह भी पढ़ें:

घर बैठे शॉपिंग करने में मदद करेंगी ये एप्स

एंड्रॉयड फोन की स्क्रीन को करना चाहते हैं रिकॉर्ड तो ये हैं 2017 के बेस्ट स्क्रीन रिकॉर्डर

जांच के दायरे में आई Trucaller और Wechat समेत 42 चाइनीज एप्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.