नई दिल्ली (टेक डेस्क)। जेडटीई के सब-ब्रैंड नूबिया ने IFA 2018 के दौरान दुनिया का पहला हाथ में पहनने वाला स्मार्टफोन पेश किया है। इस फोन का नाम nubia-α (Alpha) है। इस डिवाइस को कलाई पर पहना जाता है। इसके अलावा कंपनी ने एक लेटेस्ट स्मार्टफोन Nubia Red Magic भी लॉन्च किया है जिसे जल्द ही भारत में पेश किया जा सकता है। इस कीमत 450 यूरो यानी करीब 37,200 रुपये है।

जानें nubia-α (Alpha) के बारे में:

इसमें लार्ज कर्व्ड OLED टचस्क्रीन वर्टिकल डिस्प्ले दिया गया है जिसे नूबिया प्रॉपर्टी फ्लैक्सिबल डिस्प्ले तकनीक Flex के साथ बनाया गया है। इस डिवाइस के बैक पैनल पर चार्जिंग पिन और हार्ट रेट सेंसर दिया गया है। इसमें मेटल स्ट्रैप दिया गया है। साथ ही यह ब्लैक और गोल्डन कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराई जाएगी। इसके टॉप राइट कॉर्नर पर कैमरा लेंस भी दिया गया है। फिलहाल कंपनी ने इसकी स्पेसिफिकेशन्स, कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

नूबिया ने इस डिवाइस को लेकर एक वीडिया भी अपलोड की है। जिसमें लिखा गया है कि मोबलिटी का भविष्य क्या है? क्या यह स्मार्टफोन होगा या फिर कुछ और? यह डिवाइस स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच का अच्छा कॉम्बीनेशन होगी। इसमें फ्लैक्सिबल डिस्प्ले, कॉलिंग, म्यूजिक, पीडोमीटर, Find My Phone ऐप, हार्ट रेट मॉनिटर, वाई-फाई और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स दिए गए होंगे।

साभार: नूबिया (यूट्यूब)

Nubia Red Magic के बारे में:

इस फोन में 6 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2160 है। साथ ही इसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। फोन में नॉच डिस्प्ले नहीं दिया गया है। यह फोन एंड्रॉइड 8.0 ऑरियो पर काम करता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 6/8 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 और 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के सहारे बढ़ाया जा सकता है।

यह ड्यूल-सिम स्मार्टफोन है। इसमें 24 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो 6-पीस मोटर ड्राइवन लेंस, f/1.7 अपर्चर और ISOCELL इमेज सेंसर से लैस है। इसके फ्रंट कैमरा की बात करें तो फोन में 8 एमपी का सेंसर मौजूद है। यह 76-डिग्री वाइड-एंगल लेंस और f/2.0 अपर्चर से लैस है। फोन को पावर देने के लिए NeoPower 3.0 और नूबिया फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ 3800 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G, VoLTE, 3G, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

 

Posted By: Shilpa Srivastava