नई दिल्ली, टेक डेस्क। Nokia G10 को भारत में HMD Global के नए स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। जुलाई में Nokia G20 स्मार्टफोन के लॉन्च के बाद यह डिवाइस Nokia G सीरीज़ के नवीनतम अतिरिक्त के रूप में आता है। Nokia G10 के मुख्य आकर्षण में एक बड़ी बैटरी के साथ-साथ पीछे एक ट्रिपल-लेंस कैमरा सेटअप शामिल है। Nokia G10 को पीछे और आगे दोनों तरफ Nokia ब्रांडिंग के साथ एक क्लासिक लुक के साथ, कंपनी द्वारा मिड-सेगमेंट की पेशकश के रूप में पेश किया गया है। स्मार्टफोन पहले से ही आधिकारिक ऑनलाइन नोकिया स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। यहां देखें कि यह क्या पेशकश करता है।

Nokia G10 की कीमत और उपलब्धता

Nokia G10 की कीमत 12,149 रुपये रखी गई है और यह पहले से ही बिक्री के लिए तैयार है। यह दो रंगों- नाइट और डस्क में उपलब्ध है। स्मार्टफोन के लिए केवल एक मेमोरी वैरिएंट है जो 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज का वादा करता है।

Nokia मोबाइल ने खरीदारों को डिवाइस पर छूट देने के लिए जियो के साथ साझेदारी की है। छूट ने स्मार्टफोन की मूल लागत को 999 रुपये से कम कर दिया, प्रभावी रूप से लाभ प्राप्त करने वाले ग्राहकों को केवल 11,150 रुपये की लागत आई। 249 रुपये और उससे अधिक का रिचार्ज पाने वाले Jio ग्राहक भी Myntra, PharmEasy, Oyo और MakeMyTrip पर 4,000 रुपये के लाभ के पात्र होंगे।

Nokia G10 के स्पेसिफिकेशन

विनिर्देशों के अनुसार, Nokia G10 एक 6.5-इंच HD + डिस्प्ले को 20: 9 आस्पेक्ट रेश्यो और वाटरड्रॉप सेल्फी शूटर के साथ स्पोर्ट करता है। स्मार्टफोन MediaTek Helio G25 SoC द्वारा संचालित है और Android 11 चलाता है। HMD Global डिवाइस पर दो साल का सॉफ्टवेयर अपग्रेड और तीन साल का सुरक्षा अपडेट भी प्रदान करेगा।

Nokia G10 के ऑप्टिक्स में पीछे की तरफ 13-मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ ट्रिपल-लेंस कैमरा सेटअप शामिल है। एक 2-मेगापिक्सेल मैक्रो लेंस के साथ-साथ 2-मेगापिक्सेल डेप्थ सेंसर और कैमरे पर एक फ्लैश एलईडी भी है। फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर है। डिवाइस पर कनेक्टिविटी विकल्पों में ब्लूटूथ 5.0, वाईफाई 802.11, 3.5 मिमी हेडफोन जैक और डुअल सिम सपोर्ट शामिल हैं। Nokia G10 बाहरी माइक्रोएसडी के माध्यम से 512GB तक का विस्तार योग्य भंडारण भी प्रदान करता है।

स्मार्टफोन को पावर देने वाली 5050 mA की बैटरी है, जिसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। यहां तक ​​कि गूगल असिस्टेंट के लिए डेडिकेटेड बटन भी है। Nokia G10 का कुल माप 164.9 मिमी x 76 मिमी x 9.2 मिमी और वजन 197 ग्राम है।

Edited By: Mohini Kedia