नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन ब्रांड Nokia ने अपना शानदार डिवाइस Nokia C20 Plus चीन में लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन बजट रेंज में आता है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Nokia C20 Plus में कुल तीन कैमरे दिए गए हैं। साथ ही इसमें वॉटर-ड्रॉप नॉच डिस्प्ले और दमदार बैटरी मिलेगी। बता दें कि इससे पहले Nokia C20 स्मार्टफोन को ग्लोबल बाजार में उतारा गया था।

Nokia C20 Plus की स्पेसिफिकेशन

Nokia C20 Plus स्मार्टफोन में डुअल सिम स्लॉट दिया गया है। यह हैंडसेट एंड्राइड 11 गो एडिशन पर काम करता है। इस डिवाइस में 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले, ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863a चिपसेट, 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकेगा।

कैमरा सेक्शन

कंपनी ने Nokia C20 Plus स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है। इसमें पहला 8MP का प्राइमरी सेंसर और दूसरा 2MP का डेप्थ सेंसर है। जबकि इसके फ्रंट में सेल्फी के लिए 5MP का कैमरा दिया गया है।

बैटरी और कनेक्टिविटी

Nokia C20 Plus स्मार्टफोन में 4,950mAh की बैटरी मौजूद है। इसकी बैटरी 10वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। इसके अलावा डिवाइस में वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, इस डिवाइस का वजन 204.7 ग्राम है।

Nokia C20 Plus की कीमत

कंपनी ने Nokia C20 Plus स्मार्टफोन की कीमत 699 चीनी युआन यानी करीब 8000 रुपये रखी है। इस कीमत में 3GB + 32GB स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। यह डिवाइस ग्रेफाइट ब्लैक और ओशन ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। फिलहाल यह जानकारी नहीं मिली है कि इस हैंडसेट को भारत समेत अन्य देशों में कब तक लॉन्च किया जाएगा।

आपको बता दें कि Nokia C20 स्मार्टफोन को अप्रैल में पेश किया गया था। इस डिवाइस की कीमत बजट रेंज में है। Nokia C20 में 6.51 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 720x1,600 पिक्सल है। इसके साथ ही डिवाइस में ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863a प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा स्मार्टफोन में 3,000mAh की बैटरी के साथ 5MP का रियर और फ्रंट कैमरा मिलेगा। अन्य फीचर्स की बात करें तो स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।