नई दिल्ली, टेक डेस्क। Nokia C01 Plus Launch: Nokia ने अपने मोस्ट अफोर्डेबल एंट्री लेवल स्मार्टफोन Nokia C01 Plus को भारत में लॉन्च कर दिया है। Nokia C01 Plus स्मार्टफोन की टक्कर JioPhone Next से होगी। फोन को बेहद कम कीमत में मात्र 5999 रुपये में लॉन्च किया गया है। फोन सभी रिटेल स्टोर्स, Nokia.com और लीडिंग ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से खरीदा जा सकेगा। Nokia C01 Plus स्मार्टफोन ब्लू और पर्पल कलर ऑप्शन में आएगा। Nokia C01 Plus स्मार्टफोन 2GB रैम और 16GB स्टोरेज के साथ आता है।

ऑफर्स 

फोन को JioExclusive ऑफर के साथ 10 फीसदी डिस्काउंट के साथ 5,399 रुपये में खरीदा जा सकेगा। अगर ग्राहक फोन खरीदने के साथ 249 रुपये का Jio रिचार्ज कराते हैं, तो उन्हें Myntra, PharmEasy, Oyo और MakeMyTrip से 4,000 रुपये तक के बेनिफिट्स का लुत्फ उठा सकेंगे। फोन में दो साल के लिए सिक्योरिटी अपडेट देने का ऐलान किया गया है। फोन दो साल के सिक्योरिटी अपडेट के साथ आएगा। साथ ही फोन की खरीद पर एक साल तक के लिए स्क्रीन रिप्लेसमेंट की सुविधा मिलेगी।

स्पेसिफिकेशन्स 

कंपनी के मुताबिक नया Nokia C01 Plus उन यूजर्स के लिए बेस्ट स्मार्टफोन साबित हो सकता है, जो फीचर फोन से स्मार्टफोन में शिफ्ट होना चाहते हैं। फोन में 5.45 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है। साथ ही फोन में 1.6 Ghz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का सपोर्ट दिया गया है। फोन के रियर पैनल पर 5MP HDR रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जबकि फ्रंट में 2MP का कैमरा दिया गया है, जो फ्लैश सपोर्ट के साथ आएगा। फोन लेटेस्ट एंड्राइड 11 (Go Edition) ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। पावर बैकअप के लिए फोन में 3000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में फोन में एक दिन की बैटरी लाइफ मिलेगी। Nokia C01 Plus स्मार्टफोन में फेस अनलॉक सपोर्ट दिया गया है।

Edited By: Saurabh Verma