Move to Jagran APP

एंट्री लेवल स्मार्टफोन Nokia 2.4 लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Nokia 2.4 के फीचर्स की बात करें तो इसमें वाटरड्रॉप डिस्प्ले और ड्यूल रियर कैमरा मिलेगा।HMD Global की तरफ से Nokia क्लियर केस केस को Nokia 2.4 और Nokia 3.4 स्मार्टफोन के लिए पेश किया गया है जो इस साल अक्टूबर में डेब्यू करेगा।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 12:27 AM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 07:32 AM (IST)
एंट्री लेवल स्मार्टफोन Nokia 2.4 लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
यह Nokia 2.4 की ऑफिशियल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क. Nokia की तरफ से अपने एंट्री लेवल स्मार्टफोन Nokia 2.4 को यूरोपियन मार्केट में लॉन्च कर दिया गया। Nokia 2.4 को EUR 119 (10,300 रुपये) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन की बिक्री इसी माह सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। Nokia 2.4 के फीचर्स की बात करें, तो इसमें वाटरड्रॉप डिस्प्ले और ड्यूल रियर कैमरा मिलेगा। फोन तीन कलर ऑप्शन Charcoal, Dusk और Fjord में आएगा। इसके अलावा HMD Global की तरफ से Nokia क्लियर केस केस को Nokia 2.4 और Nokia 3.4 स्मार्टफोन के लिए पेश किया गया है, जो इस साल अक्टूबर में डेब्यू करेगा। इसकी कीमत EUR 9.9 (850 रुपये) होगी।  इस फोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा। इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नही दी गई है। ऐसे में भारतीयों को Nokia 2.4 के लिए इंतजार करना होगा। 

loksabha election banner

Nokia 2.4  के स्पेसिफिकेशन्स

Nokia 2.4 एंड्राइड 10 बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। साथ ही कंपनी की तरफ से जल्द फोन में एंड्राइड 11 का सपोर्ट देने का ऐलान किया  गया है। Nokia 2.4 में 6.5 इंच की LCD डिस्प्ले मिलेगी। इसका रेजोल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल होगा। फोन में octa-core MediaTek Helio P22 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। फोन दो वेरिएंट 2GB रैम 32GB स्टोरेज और 3GB रैम 64GB स्टोरेज में आएगा। साथ ही फोन के स्पेस को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकेगा। 

Nokia 2.4  का कैमरा

Nokia 2.4 स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए रियर पैनल पर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 13MP प्राइमरी सेंसर के साथ f/2.2 अपर्चर लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर मिलेगा। इसके अलावा फोन के फ्रंट पैनल पर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5MP का कैमरा दिया जाएगा। फोन में 4,500mAh की बैटरी दी गई है, जिसे 5W के माइक्रो यूएसबी चार्ज की मदद से चार्ज किया जा सकेगा। कंपनी का दावा है कि फोन को सिंगल चार्ज में दो दिनों तक आराम से इस्तेमाल किया  जा सकेगा। फोन को अनलॉक करने के लिए रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन का वजह 195 ग्राम है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.