नई दिल्ली (टेक डेस्क)। लेनोवो के स्वामित्व वाली कंपनी मोटोरोला ने आइफोन एक्स की तरह दिखने वाले स्मार्टफोन Motorola P30 के बाद Motorola P30 Note लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन की खास बात यह है कि इसमें दमदार 5,000mAh की लिथियम आयन बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन को फिलहाल चीन में लॉन्च किया गया है। भारत में यह स्मार्टफोन कब लॉन्च होगा इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में

Motorola P30 Note के फीचर्स

डिस्प्ले- इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का असपेक्ट रेशियो 19:9 दिया गया है। साथ ही कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया गया है।

प्रोसेसर एवं मेमोरी- फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 1.8 गीगाहर्ट्ज का स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रिनो 509 जीपीयू दिया गया है। फोन दो मेमोरी वेरिएंट्स 4 जीबी रैम और 6 जीबी रैम में उपलब्ध है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 64 जीबी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है।

ऑपरेटिंग सिस्टम और बैटरी- अब बात करतें हैं इस स्मार्टफोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की, फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में मोटोरोला का एंड्रॉइड ओरियो बेस्ड ZUI 4.0 यूजर इंटरफेस दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है।

कैमरा फीचर्स- फोन के बैक में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा f/1.8 अपर्चर के साथ दिया गया है। वहीं, सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का जिया गया है, जिसका अपर्चर f/2.2 है। रियर में ड्यूल कैमरा के साथ ही ड्यूल टोन एलईडी फ्लैश दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 12 मेगापिक्सल का कैमरा f/2.0 अपर्चर के साथ दिया गया है।

कीमत- इस स्मार्टफोन के 4 जीबी रैम वाले वेरिएंट को चीन में CNY 1,999 (लगभग 20,700 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया है। वहीं, 6 जीबी रैम वाले वेरिएंट को CNY 2,299 (लगभग 23,800 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया है।

Redmi Note 5 Pro से होगा मुकाबला

Redmi Note 5 Pro में 5.99 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर से लैस है। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें रियर पर वर्टीकल ड्यूल कैमरा के साथ 5 मेगापिक्सल का सैमसंग सेंसर और 12 मेगापिक्सल का सोनी IMX 486 सेंसर दिया गया है। इसका फ्रंट कैमरा में 20 मेगापिक्सल का सोनी IMX 376 सेंसर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें:

Nokia 6.1, Mi A2 और Motorola One Power में कौन है बेहतर, पढ़ें कम्पेरिजन

फैक्टरी रिसेट करने पर भी डिलीट नहीं होता है स्मार्टफोन का डाटा, अपनाएं ये स्टेप्स

WhatsApp पर इस स्मार्ट तरीके से छुपा सकते हैं ब्लू टिक, नहीं चल सकेगा पता

Posted By: Harshit Harsh