नई दिल्ली, टेक डेस्क। अमेरिकन स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Motorola ने आज ब्राजील में आयोजित इवेंट में अपने तीन स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। इन तीनों स्मार्टफोन में से Motorola One Macro को पिछले दिनों ही भारत में लॉन्च किया गया था, जबकि Moto G8 Plus को आज ग्लोबली लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को 48MP ट्रिपल रियर कैमरा सेट-अप के साथ लॉन्च किया गया है। Moto G8 Plus को £239 (लगभग Rs 17,000) की कीमत में लॉन्च किया गया है। वहीं, Motorola One Macro को £179 (लगभग Rs 16,000) की कीमत में लॉन्च किया गया है।

इन दोनों स्मार्टफोन के अलावा तीसरे स्मार्टफोन E6 Play को €109 (लगभग Rs 8,500) की कीमत में लॉन्च किया गया है। Motorola One Macro को भारत में पिछले दिनों Rs 9,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। ऐसे में Moto G8 Plus की भारत में कीमत Rs 13,999 रखी गई है। इसे फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। Moto G8 Plus के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इसमें वाटरड्रॉप नॉच फीचर और पतले बैजल दिए गए हैं। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

फोन 4GB + 64 GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। ये भी कंपनी के अन्य स्मार्टफोन की तरह ही स्टॉक एंड्रॉइड के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी 15W की टर्बो चार्जिंग फीचर के साथ लॉन्च किया गया है। इस सीरीज के पिछले स्मार्टफोन के मुकाबले इसमें अपग्रेड देखने को मिला है। इस फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक एक्सपैंड की जा सकती है। इसे 28 अक्टूबर से यूके में उपलब्ध कराया जाएगा।

फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 25 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।Motorola E6 Play के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है। फोन में 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। ये स्मार्टफोन 3,000 एमएएच की बैटरी के साथ आत है इसे जनवरी 2020 में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस