Move to Jagran APP

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया Surface Laptop, एप्पल के मैकबुक एयर से होगी बेहतर बैटरी लाइफ

इसे चार कलर वेरिएंट बरगंडी, ग्रेफाइट गोल्ड, प्लेटिनम और कोबाल्ट ब्लू में उपलब्ध कराया जाएगा। ग्राहक सर्फेस लैपटॉप के लिए प्री-ऑर्डर कर सकते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 03 May 2017 12:07 PM (IST)Updated: Wed, 03 May 2017 12:07 PM (IST)
माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया Surface Laptop, एप्पल के मैकबुक एयर से होगी बेहतर बैटरी लाइफ
माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया Surface Laptop, एप्पल के मैकबुक एयर से होगी बेहतर बैटरी लाइफ

नई दिल्ली (जेएनएन)। अमेरिका की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने एक नया सर्फेस लैपटॉप लॉन्च किया है। इसे न्यूयॉर्क में आयोजित स्प्रिंग इवेंट में पेश किया गया है। यह लैपटॉप विंडोज 10एस पर काम करता है। इसे चार कलर वेरिएंट बरगंडी, ग्रेफाइट गोल्ड, प्लेटिनम और कोबाल्ट ब्लू में उपलब्ध कराया जाएगा। ग्राहक सर्फेस लैपटॉप के लिए प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। इसकी बिक्री 15 जून से शुरु की जाएगी। कंपनी ने दावा किया है कि यह लैपटॉप काफी पोर्टेबल है। माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक, इस लैपटॉप में सबसे पतला टचस्क्रीन एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। इसकी कीमत 999 डॉलर यानि करीब 64,000 रुपये है।

loksabha election banner

सर्फेस लैपटॉप के फीचर्स:

इस लैपटॉप में प्रीमियम फिनिश और स्लीक डिजाइन के साथ 13.5 इंच पिक्सलसेंस टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है, जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080 है। यह लैपटॉप 3:2 रेशियो और 3.4 मिलियन पिक्सल के साथ आता है। यह लैपटॉप इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 128 जीबी की इंटरनल एसएसडी स्टोरेज दी गई है। वहीं, कंपनी ने यूजर को एक और विकल्प दिया है। इसके अंतर्गत यूजर दूसरी मैमोरी और स्टोरेज के अलावा इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर वेरिएंट का विकल्प चुन सकते हैं।

बैटरी और कनेक्टिविटी:

इस लैपटॉप की खासियत इसकी बैटरी बताई जा रही है। कंपनी ने दावा किया है कि यह 14.5 घंटे की बैटरी लाइफ देने में सक्षम है। साथ ही कनेक्टिविटी के लिए इसमें एक यूएसबी पोर्ट, एक मिनी डिस्प्ले पोर्ट, सर्फेस पावर कनेक्टर, एसडी कार्ड स्लॉट और एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक दिया गया है। कंपनी ने इस लैपटॉप को वैपॉर चैम्बर से बनाया है। इसके जरिए लैपटॉप के कंपोनेट्स को ठंडा रखा जा सकता है।

एप्पल आई7 मैकबुक प्रो को देगा टक्कर:

कंपनी की मानें तो यह लैपटॉप एप्पल के आई7 मैकबुक प्रो को कड़ी टक्कर देगा। सर्फेस लैपटॉप इससे कहीं ज्यादा तेज बताया जा रहा है। साथ ही यह भी बताया कि यह नया लैपटॉप बैटरी के मामले में मैकबुक एयर से ज्यादा बेहतर है।

  यह भी पढ़ें:

Samsung ने क्वांटम डॉट टेक्नोलोजी के साथ लॉन्च किया QLED TV, फ्री मिलेगा सैमसंग गैलेक्सी S8 प्लस स्मार्टफोन

Acer ने पहला अल्ट्राथिन गेमिंग लैपटॉप किया लॉन्च, 32 GB रैम से लैस

BLU R1 प्लस स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, 16 MP कैमरा और 4000 mAh बैटरी से है लैस

 

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.