Move to Jagran APP

Microsoft ने लॉन्च किया Surface सीरीज का सबसे सस्ता लैपटॉप, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Microsoft Surface Go कंपनी का अब तक का सबसे अर्फोडेबल लैपटॉप है। इसे 10th-Gen Intel Core i5-1035G1 प्रोसेसर पर पेश किया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने Surface Pro X का अपडेटेड वर्जन भी बाजार में उतारा है।

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 02:15 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 02:33 PM (IST)
Microsoft ने लॉन्च किया Surface सीरीज का सबसे सस्ता लैपटॉप, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
यह फोटो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Microsoft ने अपनी Surface सीरीज के तहत अपना सबसे सस्ता लैपटॉप Microsoft Surface Go आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। इसके अलावा कंपनी ने अपडेटेड Surface Pro X को भी बाजार में पेश किया है जो कि पहले की तुलना में कई खास फीचर्स से लैस है। बता दें कि Microsoft Surface Go को फिलहाल यूएस में लॉन्च किया गया है जबकि Surface Pro X भारत में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। 

prime article banner

Microsoft Surface Go: कीमत

Microsoft Surface Go को यूएस में $549.99 यानि लगभग 40,300 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है और यह प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हो गया है। यह लैपटॉप आइस ब्लू, स्टैंडस्टोन और प्लेटिनम कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी भारतीय कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है।  

Microsoft Surface Pro X: कीमत

Microsoft Surface Pro X के लॉन्च के साथ ही कंपनी ने इसकी भारतीय की घोषणा कर दी है। भारत में इस डिवाइस के 16GB + 256GB LTE मॉडल की कीमत 1,49,999 रुपये है। जबकि 16GB + 512GB LTE वेरिएंट को 1,78,999 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। यह प्लेटिनम और ब्लेक कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। भारत में इसे लॉन्च के साथ ही प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध करा दिया गया है और इसकी सेल 13 अक्टूबर को शुरू होगी।

Microsoft Surface Pro X: स्पेसिफिकेशन्स

Microsoft Surface Pro X में 2,880x1,920 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 13.0 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसे Microsoft SQ 2 प्रोसेसर पर पेश किया गया है और यह Adreno 690 जीपीयू से लैस है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई 5, ब्लूटूथ 5.0, Qualcomm Snapdragon X24 LTE मॉडम, nanoSIM और eSIM सपोर्ट जैसे फीचर्स मौजूद है। इसके अलावा नए Surface Pro X में यूजर्स को accelerometer, gyroscope, magnetometer और ambient light सेंसर्स मिलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.