नई दिल्ली। भारतीय स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स व जानी मानी इलैक्ट्रॉनिक्स कंपनी इंटेल ने एक खास समझौता किया है। दोनों कंपनियों द्वारा एक टैबलेट लांच किया गया है जिसका नाम है ‘माइक्रोमैक्स कैनवस टैब पी666’ टैबलेट।

यह एक 8 इंच का एंड्रायड टैबलेट है जिसे कंपनी द्वारा 10,999 रुपये की कीमत पर मार्केट में उतारा गया है। कंपनी से मिली सूचना के अनुसार इस टैबलेट को दोनों माध्यमों (ऑनलाइन व रिटेल स्टोर) के जरिए बाजार में 29 नवंबर से उपलब्ध करा दिया जाएगा।

माइक्रोमैक्स कैनवस टैब पी666 की खासियत यही है कि यह कंपनी द्वारा बनाया गया पहला इंटेल चिपसेट वाला टैबलट है। यह टैब 1.2 गीगा हर्ट्ज डुअल-कोर इंटेल ऐटम प्रोसेसर जेड2520, 1जीबी रैम है व एंड्रायड के 4.4.2 किटकैट वर्जन से लैस है।

इसके साथ माइक्रोमैक्स कैनवस टैब पी666 में 8 इंच का आईपीएस डिस्प्ले है जो आपको 1200x800 पिक्सल का रेजोल्यूशन देने में सक्षम होगा। डिवाइस को 8जीबी के साथ इंटरनल स्टोरेज दिया गया है जिसे एसडी कार्ड की मदद से 32जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

कैमरा क्वालिटी के लिए माइक्रोमैक्स कैनवस टैब पी666 में 5 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा है और साथ ही 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। साथ ही यह डिवाइस 4,400एमएएच की पॉवरफुल बैटरी के साथ आया है जो बेहतरीन पॉवर बैकअप देने में सक्षम साबित होगी।

पढ़ें:अगले वर्ष भारत आएगा एमआइ4 स्मार्टफोन

माइक्रोमैक्स कैनवस टैब पी666 में केवल एक सिम कार्ड लगाने की सुविधा है जो कि 3जी नेटवर्क को सपोर्ट करता करता है। इसके अलावा डिवाइस में जीपीआरएस, एज, जीपीएस/ए-जीपीएस, वाई-फाई, ब्लूटूथ और माइक्रो-यूएसबी जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शंस भी शामिल है।

माइक्रोमैक्स कैनवस टैब पी666 7.9एमएम पतला है व इसका वजन 310 ग्राम है। मार्केट में यह टैबलेट दो रंगों- काले व सफेद में उपलब्ध होगा।

Posted By: Monika minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस