नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की कंपनी Xiaomi ने भारतीय मार्केट में स्मार्टफोन, स्मार्टवॉच और टीवी सेगमेंट में खुद को साबित करने के बाद Air Purifier कैटेगरी में भी खुद को पहले पायदान पर देखना चाहती है। इसी क्रम में कंपनी ने भारतीय मार्केट में Mi Air Purifier 3 लॉन्च कर दिया है। यह Mi Air Purifier 2S का अपग्रेडेड वर्जन है। इसकी कीमत 9,999 रुपये है। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Mi.com पर उपलब्ध करा दिया गया है। वहीं, कल यानी 7 नवंबर से इसे ई-कॉमर्स वेबासइट Amazon और Flipkart पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसे ट्रिपल लेयर फिल्ट्रेशन टेक्नोलॉजी से बनाया गया है।

क्या है ट्रिपल लेयर फिल्ट्रेशन टेक्नोलॉजी: जैसा कि हमने आपको बताया इस प्यूरिफायर को ट्रिपल लेयर फिल्ट्रेशन टेक्नोलॉजी से बनाया गया है। इसमें तीन फिल्टर्स मौजूद हैं। पहला प्राइमरी फिल्टर है, दूसरा ट्रू HEPA फिल्टर और तीसरा ऐक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर है। इन फिल्टर्स की मदद से एयर प्यूरिफायर की कैपेसिटी काफी अच्छी हो जाती है।

1 मिनट में हो जाती है 6333 लीटर हवा प्योरिफाई: तीन फिल्टर्स में से पहला फिल्टर हवा में मौजूद कणों को फिल्टर करता है। यह कण PM 10 और उससे ऊपर के होते हैं। इसके बाद HEPA फिल्टर 99.97 फीसद छोटे जैसे PM 2.5 को फिल्टर करने का काम करते हैं। वहीं, तीसरे फिल्टर की बात करें तो यह हवा में मौजूद जहरीले कणों और बदबू को हटाने में मदद करता है। इसे 360 डिग्री सिलिंड्रिकल फिल्टर डिजाइन के साथ बनाया गया है। यह घर के हर कोने हर दिशा में हवा को प्योरिफाई करता है।

Mi Air Purifier 3 में CADR फीचर कराया गया उपलब्ध: Mi Air Purifier 3 में CADR फीचर भी दिया गया है। CADR का मतलब क्लीन एयर डिलिवरी रेट से है। इसके जरिए 484 स्क्वायर फीट से 1 मिनट में 6333 लीटर हवा को प्योरिफाई करता है। इसमें टच स्क्रीन के साथ OLED डिस्प्ले दिया गया है। इसमें आपको रियल टाइम में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (AQI) की जानकारी मिलेगी।

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप