नई दिल्ली| एलजी ने सोमवार को भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन वी20 लॉन्च किया। इस स्मार्टफोन की कीमत 54,999 रुपये है और यह एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया पर मिलेगा। इसके अलावा यह चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर में मंगलवार से उपलब्ध होगा।

मुफ्त मिलेगा हेडसेट:

एलजी वी20 खरीदने वाले ग्राहकों को मुफ्त बी एंड ओ प्ले हेडसेट मिलेगा। कंपनी ने एक्सचेंज ऑफर भी पेश किया है। ऑफर के तहत ग्राहक पुराने फोन पर 20,000 रुपये की छूट पा सकते हैं। कंपनी इसके साथ एसएफ कोटेड बैककवर भी दे रही है। याद रहे कि एलजी वी20 को इस साल सितंबर महीने में सेन फ्रांसिसको में लॉन्च किया गया था।

एयरक्राफ्ट के मेटल से है बना:

एलजी वी20 स्मार्टफोन को एएल6013 मेटल के द्वारा बनाया गया है। इस मेटल का इस्तेमाल आमतौर पर एयरक्राफ्ट, सेलबोट और माउंटेन बाइक बनाने के लिए होता है। एलजी का दावा है कि 4 मीटर की ऊंचाई से भी फोन को गिराने पर उसे कुछ नहीं होगा। एलजी ने इस हैंडसेट में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। इसमें 16 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के साथ 135 डिग्री वाइड लेंस वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर भी है। फ्रंट कैमरे का सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। आपको बता दें कि यह दुनिया का पहला ऐसा फोन है जिसमें वाइड एंगल सेल्फी कैमरा दिया है।

फोन की स्पेसिफिकेशन्स:

फोन में 5.7 इंच का क्यूएचडी आईपीएस डिस्पले दिया गया है। इसमें डुअल स्क्रीन दी गई है। यह फोन एंड्रायड 7.0 नूगा पर काम करता है। यह गूगल के इन एप सर्च फंक्शन से लैस होगा। यह टाइटन, सिल्वर और पिंक कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो एलजी वी20 हैंडसेट में क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर मौजूद है। इसमें 64जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। हैंडसेट को पावर देने के लिए मौजूद है 3200 एमएएच की बैटरी। इसके साथ ही इसमें हाई-फाई साउंड सपोर्ट करता है। यही नहीं, इसमें एचडी ऑडियो रिकॉर्डिंग, स्टेडी रिकॉर्डर 2.0, हाई-फाई वीडियो रिकॉर्डर दिया गया है।

Posted By: MMI Team

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस