नई दिल्ली, टेक डेस्क। LG ने साउथ कोरिया में अपनी Q सीरीज स्मार्टफोन के तहत लेटेस्ट एडिशन LG Q61 को लॉन्च किया है। जो​ कि ग्लोबल मार्केट में इस साल फरवरी में लॉन्च किए गए LG K61 का रिब्रांडेड वर्जन है। LG Q61 में यूजर्स को पंच-होल डिस्प्ले और पांच कैमरो की सुविधा मिलेगी। कंपनी ने इसे फिलहाल साउथ अफ्रीका में ही लॉन्च किया है और अंतरराष्ट्रीय लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। 

LG Q61 की कीमत और उपलब्धता

LG Q61 को एक ही स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। इस स्मार्टफोन की कीमत KRW 369,600 यानि लगभग 22,700 रुपये है। यह टाइटेनियम और व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। साउथ कोरिया में इसकी सेल 29 मई से शुरू होगी। 

LG Q61 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

LG Q61 में 6.5 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है और इसमें 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो है। फोन में सेल्फी कैमरे के लिए पंच-होल मौजूद है। यह फोन 2.3GHz octa-core प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें दी गई स्टोरेज को यूजर्स को माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके 2TB तक एक्सपेंड कर सकते हैं। पावर बैकअप के लिए फोन में 4,000mAh क्षमता वाली बैटरी दी गई है। 

LG Q61 का कैमरा और अन्य फीचर्स

कैमरा सेक्शन की बात करें तो LG Q61 अपने पांच कैमरो को लेकर चर्चा में है। इसमें क्वाड रियर कैमरा और सिंगल फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 48MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल, 5MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो शूटर उपलब्ध है। जबकि फ्रंट कैमरा 16MP का है। फोन में उपयोग किया गया कैमरा यूजर्स को शानदार सेल्फी क्लिक करने के साथ वीडियो कॉलिंग की सुविधा प्रदान करेगा। अन्य फीचर्स की बात करें तो कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल बैंड वाई-फाई, एलटीई, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी और यूएसबी टाइप सी पोर्ट की सुविधा उपलब्ध है। वहीं इसमें सिक्योरिटी के लिहाज से बैक पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस