Move to Jagran APP

LG K30 2टीबी स्टोरेज के साथ हुआ लॉन्च , इस स्मार्टफोन्स से होगा सीधा मुकाबला

LG ने 2-TB सपोर्ट वाले स्मार्टफोन K30 यूएस में लॉन्च कर दिया

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 07 May 2018 06:42 PM (IST)Updated: Tue, 08 May 2018 12:32 PM (IST)
LG K30 2टीबी स्टोरेज के साथ हुआ लॉन्च , इस स्मार्टफोन्स से होगा सीधा मुकाबला
LG K30 2टीबी स्टोरेज के साथ हुआ लॉन्च , इस स्मार्टफोन्स से होगा सीधा मुकाबला

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स और स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एलजी ने अमेरिका में 2TB स्टोरेज वाला पहला स्मार्टफोन LG K30 को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन की कीमत करीब 15,000 रुपये रखी गई है। यह स्मार्टफोन काफी हद तक एलजी के X4 से काफी मिलता जुलता है। इस स्मार्टफोन को ग्राहक 600 रुपये की मासिक किस्त पर 24 महीने के कान्ट्रेक्ट पर खरीद सकते हैं। आपको बता दें की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन के सबसे पहले टी-मोबाइल की साइट्स पर देखा गया था। हांलाकि यह अभी तक साफ नहीं हुआ है कि इस स्मार्टफोन को भारत समेत अन्य बाजारों में कब तक उतारा जाएगा। लेकिन कंपनी K-सीरिज के अन्य स्मार्टफोन पहले भी भारतीय बाजार में उतार चुकी है।

loksabha election banner

LG K30 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स : एलजी के इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5.3 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर और 2GB के एलबीडीडीआर 3 रैम से लैस होगा। इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो 1080 पिक्सल के वीडियो रिकार्डिंग को सपोर्ट करता है। वहीं इसके फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा गया है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन एंड्राइड नूगॉ 7.1 ओएस को सपोर्ट करेगा। इस स्मार्टफोन की खास बात यह है कि इसमें 32GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जिसे 2TB तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को पावर देने के लिए इसमे 2880 mAh का पावरफुल बैटरी दिया गया है।

रेडमी नोट 5 प्रो से होगा मुकाबला : LG K30 का सीधा मुकाबला रेडमी नोट 5 प्रो से होने वाला है। इस स्मार्टफोन में ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 का चिपसेट लगा है। फोन 4जीबी रैम/64जीबी स्टोरेज और 6जीबी रैम/64जीबी स्टोरेज के 2 वैरियंट में मौजूद है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट पर आधारित मीयूआई 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो में 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया हुआ है। वहीं पावर के लिए शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो में 4,000 एमएएच की बैटरी लगी है।

यह भी पढ़ें :

Gionee S11 Lite vs Zenfone Max Pro (M1) vs Redmi Note 5 Pro:कड़ा मुकाबला

Asus Zenfone Max Pro (M1) vs Nokia 6 (2018): बजट रेंज में कौन रहेगा बेहतर

Zenfone Max Pro M1 vs Redmi Note 5 Pro: कम कीमत में महामुकाबला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.