Move to Jagran APP

Lenovo Yoga Slim 7i कार्बन लैपटॉप हुआ लॉन्च, QHD डिस्प्ले के साथ मिलेगी पावरफुल बैटरी

Lenovo ने Yoga-सीरीज का नया लैपटॉप Lenovo Yoga Slim 7i कार्बन लॉन्च कर दिया है। इस लैपटॉप में पावरफुल बैटरी से लेकर क्यूएचडी डिस्प्ले तक दिया गया है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक कीमत का खुलासा नहीं किया गया है।

By Renu YadavEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 12:42 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 01:05 PM (IST)
Lenovo Yoga Slim 7i कार्बन लैपटॉप हुआ लॉन्च, QHD डिस्प्ले के साथ मिलेगी पावरफुल बैटरी
Lenovo Yoga Slim 7i कार्बन की तस्वीर lenexweb से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी Lenovo ने Yoga-सीरीज का नया लैपटॉप Lenovo Yoga Slim 7i कार्बन लॉन्च कर दिया है। इस लैपटॉप की बॉडी में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है। मुख्य फीचर की बात करें तो Lenovo Yoga Slim 7i कार्बन में 11th-जनरेशन के इंटेल कोर प्रोसेसर से लेकर क्यूएचडी डिस्प्ले तक दिया है। इसके अलावा इस लैपटॉप को पावरफुल बैटरी का सपोर्ट मिला है, जो सिंगल चार्ज में 15 घंटे का बैटरी बैकअप प्रदान करती है। तो आइए जानते हैं Lenovo Yoga Slim 7i कार्बन की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में...       

loksabha election banner

Lenovo Yoga Slim 7i कार्बन की स्पेसिफिकेशन

Lenovo Yoga Slim 7i कार्बन लैपटॉप में 13 इंच का क्यूएचडी डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 2,560x1,600 पिक्सल है। साथ ही डॉल्बी विजन का सपोर्ट भी दिया गया है। इसके अलावा इस लैपटॉप में 11th-जनरेशन का इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर, 16GB LPDDR4X रैम और 1TB SSD PCIe M.2 स्टोरेज दी गई है।       

खास फीचर से है लैस

Lenovo Yoga Slim 7i कार्बन लैपटॉप के खास फीचर की बात करें तो इसमें Mirametrix तकनीक दी गई है, जो डिवाइस की स्क्रीन पर कंटेंट को यूजर के न देखने पर ब्लर कर देती है। इसके अलावा इस लैपटॉप को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक पर आधारित Lenovo Smart Assist का सपोर्ट मिला है।

बैटरी और कनेक्टिविटी 

कंपनी ने लेटेस्ट Lenovo Yoga Slim 7i कार्बन लैपटॉप में 50 Whr की बैटरी दी है, जो सिंगल चार्ज में 15 घंटे का बैटरी-बैकअप प्रदान करती है। इस डिवाइस की बैटरी रैपिड चार्ज बूस्ट फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस है। इसके अलावा इस लैपटॉप में चार यूएसबी टाइप-सी थंडरबोल्ट पोर्ट, वाई-फाई और ब्लूटूथ वर्जन 5.0 जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, यह लैपटॉप अमेजन एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट को सपोर्ट करता है।

Lenovo Yoga Slim 7i कार्बन की कीमत

Lenovo Yoga Slim 7i कार्बन लैपटॉप को इंटेल कोर i5-1135G7 और इंटेल कोर i7-1165G7कॉन्फिगरेशन के साथ पेश किया है। हालांकि, इन दोनों वेरिएंट की कीमत का खुलासा अभी तक नहीं किया गया है। साथ ही इस लैपटॉप की भारत में लॉन्चिंग को लेकर भी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। वहीं, Lenovo Yoga Slim 7i कार्बन लैपटॉप को अक्टूबर के मध्य में हॉन्ग-कॉन्ग और सिंगापुर में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद इस डिवाइस को जापान, मलेशिया, न्यूजीलैंड, थाईलैंड और वियतनाम के बाजार में पेश किया जाएगा। 

Ideapad Slim 3i

कंपनी ने Ideapad Slim 3i लैपटॉप को जुन में लॉन्च किया था। Lenovo Ideapad Slim 3i के टेक्नीकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो ये Wi-Fi 6 जैसे लेटेस्ट कनेक्टिविटी फीचर के साथ आता है। इसमें दो USB 3.1 पोर्टस दिए गए हैं, जिसकी मदद से तेजी से डाटा ट्रांसफर किया जा सकता है। साथ ही इसमें एक HDMI पोर्ट, एक USB 2.0 पोर्ट, एक SD कार्ड रीडर स्लॉट और 3.5mm ऑडियो जैक (हेडफोन और माइक कॉम्बो) दिए गए हैं।

Ideapad Slim 3i में कोरोटाना सपोर्ट दिया गया है, जिसकी वजह से यूजर्स को इसे इस्तेमाल करने में आसानी होगी। ये Q कंट्रोल टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो इसे मैक्स मोड और स्टील्थ मोड में स्वीच कर सकता है। यह डॉल्वी ऑडियो सिस्टम को भी सपोर्ट करता है। लैपटॉप का वजन महज 1.6 किलोग्राम है और ये बेहद ही पतले डिजाइन के साथ आता है। इसमें 7.5 घंटे का बैटरी बैक-अप दिया गया है। यह लैपटॉप 12GB तक DDR4 RAM को सपोर्ट कर सकता है। वहीं, ये 1TB तक के ड्यूल स्टोरेज हार्ड डिस्क ड्राइव को भी सपोर्ट कर सकता है। इसके हाई एंड वेरिएंट की कीमत भी किसी मिड रेंज के स्मार्टफोन से कम है। इसके हाई एंड वेरिएंट की कीमत 40,990 रुपये है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.