मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Lenovo ने अपना स्मार्ट Ultraslim लैपटॉप Yoga S940 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस लैपटॉप की खास बात यह है कि यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस है। साथ ही साथ इसमें एडवांस ऑडियो और डिस्प्ले टेक्नोलॉजी दी गई है। Lenovo Yoga S940 कंपनी के बेहद पतले लैपटॉप सीरीज का अगला एडिशन है। भारत में इन दिनों अल्ट्रा-स्लीम लैपटॉप की डिमांड काफी बढ़ गई है। ज्यादातर वर्किंग प्रोफेशनल्स और कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स इन लैपटॉप्स को काफी पसंद करते हैं। इसकी वजह यह है कि ये लोग अपना ज्यादा से ज्यादा समय लैपटॉप पर ही बिताते हैं। Lenovo के अल्ट्रा-स्लीम लैपटॉप भारत में Rs 23,990 की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है। 

इस लैपटॉप में कई तरह के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स दिए गए हैं। जिनमें फेशियल अनलॉक, वॉयस असिस्टेंस आदि जैसे प्रमुख फीचर्स शामिल हैं। कंपनी के दावों के मुताबिक, यह अब तक सबसे स्मार्ट लैपटॉप है। Yoga S940 दुनिया का पहला लैपटॉप है जिसमें रेजर थिन बेजल्स दिए गए हैं और इसके ऊपर कॉनटोर ग्लास रैप दिया गया है। इसमें 500 nits का 4K HDR डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही साथ इसमें ब्राइटनेस के लिए डॉल्वी विजन और साउंट के लिए डॉल्वी एटम्स स्पीकर सिस्टम दिया गया है।

इस अल्ट्रा-स्लीम लैपटॉप की मोटाई महज 0.48 इंच है। यह 8th जेनरेशन Intel Core i7 प्रोसेसर पर काम करता है। साथ ही साथ इसमें Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। यह स्मार्ट लैपटॉप 16GB रैम और 1TB की स्टोरेज के साथ आता है। इस लैपटॉप में इस्तेमाल किए गए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर की बात करें तो वीडियो कॉल के दौरान AI फीचर इसके बैकग्राउंड न्वॉइज को ऑटोमैटिकली फिल्टर कर देता है और बैकग्राउंड को ब्लर भी कर देता है। Lenovo Yoga 520 अल्ट्रा स्लिम लैपटॉप को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

प्राइवेसी फीचर्स की बात करें तो इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। अगर, कोई यूजर इस लैपटॉप के स्क्रीन के सामने खड़ा होता है तो उसके फेस को डिटेक्ट करके यह अपने आप लैपटॉप को अनलॉक कर देता है। यही नहीं, रजिस्टर्ड यूजर के अलावा कोई अन्य यूजर सामने खड़ा होता है तो यह उसे भी डिटेक्ट कर लेता है। इसमें अमेजन Alexa या माइक्रोसॉफ्ट Cortana वॉयस असिस्टेंस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। Lenovo Yoga S940 को भारत में Rs 1,39,990 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है।

Lenovo Yoga S940 के साथ ही Lenovo Yoga A940 ऑल-इन-वन PC भी लॉन्च किया गया है। ग्राफिक्स डिजाइनर्स और एडिटर्स को ध्यान में रखकर ये ऑल-इन-वन पीसी लॉन्च किया गया है। इसमें 27 इंच का QHD IPS टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। यह PC Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें 25 डिग्री का ड्राफ्टिंग मोड दिया गया है जो ग्राफिक्स डिजाइनर्स को पसंद आएगा। Lenovo Yoga A940 को भारत में Rs 1,69,990 की कीमत में लॉन्च किया गया है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप