Move to Jagran APP

एंट्री लेवल स्मार्टफोन Lenovo A7 हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Lenovo A7 को रिमूवेबल बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है और इसमें Unisoc SC9863 प्रोसेसर का उपयोग किया गया है

By Renu YadavEdited By: Published: Mon, 13 Apr 2020 01:18 PM (IST)Updated: Mon, 13 Apr 2020 01:19 PM (IST)
एंट्री लेवल स्मार्टफोन Lenovo A7 हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
एंट्री लेवल स्मार्टफोन Lenovo A7 हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। काफी समय से चर्चा है कि Lenovo अपनी A सीरीज में नया स्मार्टफोन शामिल करने वाली है और इसे लेकर अभी तक कई लीक्स भी सामने आ चुके हैं। वहीं अब कंपनी ने आखिरकार A सीरीज के नए स्मार्टफोन Lenovo A7 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन की खासियत है कि कम कीमत का होने के बावजूद यह कई दमदार फीचर्स से लैस हैं। चलिए जानते हैं Lenovo A7 की कीमत और फीचर्स के साथ ही इसकी उपलब्धता के बारे में।

loksabha election banner

Lenovo A7 की कीमत और उपलब्धता

Lenovo A7 को कंपनी ने फिलहाल चीन में लॉन्च किया है और और अभी इसकी कीमत और उपलब्धता का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन फोन के फीचर्स और प्रोसेसर को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह बेहद ही सस्ती कीमत में उपलब्ध होगा। फोन में रिमूवेबल बैटरी का उपयोग किया गया है। जबकि आजकल मार्केट में नॉन-रिमूवेबल बैटरी वाले स्मार्टफोन दस्तक दे रहे हैं। पहले रिमूवेबल स्मार्टफोन का काफी चलन था और वह सस्ते भी होते थे। ऐसे में उम्मीद है कि कंपनी इसे भी सस्ती कीमत में ही उपलब्ध कराएगी। हालांकि कीमत और उपलब्धता के बारे में जानने के लिए यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। Lenovo A7 ब्लू और ब्लैक दो कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। 

Lenovo A7 के स्पेसिफिकेशन्स

Lenovo A7 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन को एंट्री लेवल के Octa-core chipset Unisoc SC9863 प्रोसेसर पर पेश किया गया है। Unisoc के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर ही फोन के लॉन्च की जानकारी भी शेयर की गई है। फोन में वॉटरड्रॉप नॉच के साथ 6.7 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है। 

फोटोग्राफी के लिए Lenovo A7 में ड्यूल रियर एआई कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 13MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए इसमें 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.