Move to Jagran APP

लावा Z50 एंड्रॉयड Go एडिशन 2400 रुपये की इफेक्टिव कीमत में लॉन्च, जानें ऑफर डिटेल्स

लावा Z50 और अल्काटेल 1X हैं अब तक आए एंड्रॉयड गो एडिशन स्मार्टफोन, पढ़ें डिटेल्स

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 05:48 PM (IST)Updated: Sat, 24 Mar 2018 07:19 AM (IST)
लावा Z50 एंड्रॉयड Go एडिशन 2400 रुपये की इफेक्टिव कीमत में लॉन्च, जानें ऑफर डिटेल्स
लावा Z50 एंड्रॉयड Go एडिशन 2400 रुपये की इफेक्टिव कीमत में लॉन्च, जानें ऑफर डिटेल्स

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। लावा ने अपने पहले एंड्रॉयड ओरियो गो एडिशन स्मार्टफोन Z50 की घोषणा कर दी है। फोन भारत में 4400 रुपये की कीमत में उपलब्ध होगा। हालांकि, कंपनी ने एयरटेल के साथ साझेदारी की है ताकि फोन को सस्ती कीमत में उपलब्ध कराया जा सके। एयरटेल के साथ साझेदारी के बाद लावा Z50 की इफेक्टिव कीमत 2400 हो जाएगी। स्मार्टफोन एयरटेल के बंडल्ड कैशबैक ऑफर के साथ आएगा। एयरटेल मेरा पहला स्मार्टफोन प्रोग्राम के तहत इस पर 2000 रुपये का कैशबैक ऑफर मिलेगा।

loksabha election banner

लावा Z50 इफेक्टिव कीमत: लावा Z50 की भारत में 4400 रुपये कीमत है। हालांकि, एयरटेल मेरा पहला स्मार्टफोन प्रोग्राम के अंतर्गत यूजर्स को यह फोन 2400 रुपये का पड़ेगा। यह एयरटेल के उन सब्सक्राइबर्स के लिए होगा जो यह स्मार्टफोन खरीदेंगे। 2000 रुपये की कैशबैक राशि एयरटेल वॉलेट में मिलेगी। इसके लिए कुछ शर्ते हैं। इसके लिए यूजर को एयरटेल का कम से कम 198 रुपये का प्रति महीना 24 महीनों तक रिचार्ज कराना होगा।

लावा Z50 की स्पेसिफिकेशन्स: लावा Z50 एंड्रॉयड ओरियो गो एडिशन पर कार्य करेगा। फोन 4.5 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है। इसके टॉप पर 2.5D कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। स्मार्टफोन में 1.1GHZ क्वैड-कोर मीडियाटेक MT6737m प्रोसेसर के साथ 1GB रैम और 8GB स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया भी जा सकता है।

ऑप्टिक्स के मामले में लावा Z50 में 5MP का फ्रंट और रियर कैमरा दिया गया है। दोनों ही तरफ एलईडी फ्लैश दिया गया है। कैमरा Bokeh इफेक्ट्स के साथ आते हैं। Z50 10 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। स्मार्टफोन दो साल की वारंटी और एक बार फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट के साथ आता है।

इससे पहले अल्काटेल ने अपना एंड्रॉयड गो एडिशन स्मार्टफोन पेश किया था:

अल्काटेल 1X की स्पेसिफिकेशन्स डिटेल: इस फोन में ओक्टा-कोर मीडियाटेक MT6739 प्रोसेसर के साथ 1GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। कैमरे के मामले में यह कुछ खास नहीं है। इसमें 13MP का रियर और 8MP का एलईडी फ्लैश के साथ फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन को पावर देने का काम 2460 mAh की बैटरी करेगी। हालांकि, अल्काटेल 1X 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ 5.3 इंच एलसीडी डिस्प्ले दे रहा है। बजट स्मार्टफोन कैटेगरी में इसकी उम्मीद नहीं की गई थी। लेकिन यह इसका एक अच्छा पहलू है।

इसी के साथ इसमें एंड्रॉयड ओरियो गो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम मौजूद है। एंड्रॉयड ओरियो गो को लो-एन्ड स्पेसिफिकेशन्स वाली डिवाइसेज पर बेहतर काम करने के लिए बनाया गया है। इस फोन में गूगल एप्स पहले से इनस्टॉल होंगी। इसी के साथ यह पहला हैंडसेट होगा, जिस पर एंड्रॉयड P अपडेट दिया जाएगा। इस फोन की कीमत को लेकर अभी खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन उम्मीद है की फोन की कीमत 5000 रुपये के अंदर होगी। आने वाले कुछ हग्टन में यह बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

यह भी पढ़ें:

अपने स्मार्टफोन को 6 आसान स्टेप्स में इस तरह बनाएं अधिक सुरक्षित

ATOM टेक्नोलॉजी ने पेश किया खास टूल, स्विच ऑन-ऑफ कर पाएंगे डेबिट कार्ड

एप्पल का 2018 आइफोन 5.85 इंच OLED डिस्प्ले मॉडल हो सकता है सबसे सस्ता

फेसबुक पर अपना डाटा रखना चाहते हैं सुरक्षित तो तुरंत करें ये काम

जियो Vs एयरटेल Vs आइडिया Vs वोडाफोन: सस्ते प्लान्स में मिल रहा ज्यादा डाटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.