Move to Jagran APP

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किए Gear Fit 2 Pro और Gear Sport, अन्य विकल्प भी मौजूद

अगर आप स्मार्ट वियरेबल्स का शौक रखते हैं तो इन विकल्पों पर डालें एक नजर

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 30 Nov 2017 12:28 PM (IST)Updated: Thu, 30 Nov 2017 01:00 PM (IST)
सैमसंग ने भारत में लॉन्च किए Gear Fit 2 Pro और Gear Sport, अन्य विकल्प भी मौजूद
सैमसंग ने भारत में लॉन्च किए Gear Fit 2 Pro और Gear Sport, अन्य विकल्प भी मौजूद

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया की फोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने स्मार्ट वियरेबल्स का विस्तार करते हुए Gear Fit 2 Pro और Gear Sport लॉन्च किए हैं। इन्हें भारतीय बाजार में पेश किया गया है। Samsung Gear Fit 2 Pro की कीमत 13,590 रुपये है। वहीं, Gear Sport की कीमत 22,990 रुपये है। इनके अलावा भी भारतीय मार्किट में स्मार्ट वियरेबल्स के अन्य विकल्प उपलब्ध हैं।

loksabha election banner

Samsung Gear Fit 2 Pro और Gear Sport की उपलब्धता:

इन दोनों ही वियरेबल्स को 11 दिसंबर से उपलब्ध कराया जाएगा। इनके लिए प्री-बुकिंग्स 4 दिसंबर से शुरू होंगी। Gear Fit2 Pro को ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और Gear Sport को अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकेगा। साथ ही इन दोनों को सैमसंग के आधिकारिक ई-स्टोर से भी खरीदा जा सकेगा। यह दोनों ही डिवाइस वॉटर रेसिस्टेंट हैं।

Samsung Gear Fit 2 Pro के फीचर्स:

इसमें 1.5 इंच का कर्व्ड सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 216 x 432 है। यह 1 गीगाहर्ट्ज ड्यूल-कोर प्रोसेसर और 512 एमबी रैम से लैस है। इसमें 4 जीबी की इंटरनल मैमोरी मौजूद है। इसे पावर देने के लिए 200 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथू 4.2, जीपीएस और ग्लोनास जैसे फीचर्स मौजूद हैं। यह टाइजन ओएस पर काम करता है। इसे एंड्रॉयड जेलिबीन 4.3 या उससे ऊपर के वर्जन और आईओएस 9 या उससे ऊपर के वर्जन्स के साथ इस्तेमाल किया जा सकेगा। यह डिवाइस यूजर्स की फिटनेस एक्टीविटीज को डिटेक्ट और रिकॉर्ड कर सकती है।

Samsung Gear Sport के फीचर्स:

इसमें 1.2 इंच का सर्कुलर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन मौजूद है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 360×360 है। यह 1 गीगाहर्ट्ज ड्यूल-कोर प्रोसेसर और 738 एमबी रैम से लैस है। इसमें 4 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। साथ ही 300 एमएएच की बैटरी भी दी गई है। यह टाइजन ओएस पर काम करता है।

इनके अलावा भी अन्य विकल्प मार्किट में मौजूद:

Fitbit Blaze Smart Fitness Watch:

इसकी कीमत करीब 14,500 रुपये है। इसे अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकता है। FIT1000 कूपन का इस्तेमाल करने पर यूजर्स को 1000 रुपये का डिस्काउंट भी दिया जाएगा। यह वॉच यूजर के स्टेप्स, डिसटेंस, कैलोरीज, फ्लोर क्लाइंब और एक्टिव मिनट्स को ट्रैक करती है। यह मल्टी स्पोर्ट ट्रैकिंग को सपोर्ट करता है जिससे कार्डियो, क्रॉस ट्रैनिंग और बाइकिंग जैसी एक्टीविटीज को ट्रैक किया जा सकता है।

Fossil Gen 3 Q Explorist Rose Gold Smartwatch:

यह स्मार्टवॉच फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। इसकी कीमत यहां 19,995 रुपये है। अगर ग्राहक एक्सिस बैंक के बज क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं तो उन्हें 5 फीसद का डिस्काउंट दिया जाएगा। इसमें एक्टिविटी ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग और कैलोरी काउंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इसमें कॉल्स, टेक्सट, अलार्म, इमेल और सोशल मीडिया की नोटिफिकेशन्स भी देखी जा सकती हैं। इसमें एलईडी फ्लैशलाइट भी दी गई है।

यह भी पढ़ें:

ड्यूल रियर कैमरा के साथ लॉन्च हुए Panasonic Eluga C, जानें किन फोन्स से होगा मुकाबला

इस पॉकेट प्रोजेक्टर को स्मार्टफोन से कनेक्ट कर देख पाएंगे वीडियो, जानें और क्या है खास

8000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध हैं ये एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स, जानें फीचर्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.