नई दिल्ली, टेक डेस्क। iQOO 3 के 5G ट्रांसफॉर्मर लिमिटेड एडिशन को आज चीन में लॉन्च कर दिया गया है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। यह फोन सिंगल स्टोरेज वेरिएंट 12 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। इसकी बिक्री चीन में एक जून से शुरू होगी। इस फोन को लार्ज ट्रांसफॉर्मर Logo और IQOO ब्रांडिंग के साथ ब्लैक पैंकेजिंग में पेश किया गया है। कंपनी की मानें, तो लिमिटेड एडिशन स्मार्टफोन को अलग लुक में पेश किया गया। फोन कार्बन-फाइबर टेक्सचर में आएगा।

स्पेसिफिकेशन

iQOO 3 5G स्मार्टफोन में 6.44 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्पले दी गई है, जिसका रिज्यूल्यूशन 1080/2400 है। इसमें Qualcomm Snapdragon 865 SoC प्रोसेसर के साथ Adreno 650 GPU दिया गया है। यह फोन एंड्राइड 10 पर आधारित iQOO UI के साथ आएगा।। अगर कैमरे की बात करें, तो  इसमें क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48MP का प्राइमरी लेंस दिया गया है, जिसे f/1.79 अपर्चर का सपोर्ट दिया गया है। वहीं सेकेंड्री कैमरे के तौर पर 13MP के टेलिफोटो लेंस में f/2.46 अपर्चर और 20X डिजिटल जूम मिलेगा। इसके अलावा 13MP का वाइड एंगल लेस f/2.2 अपर्चर के साथ और 2MP का bokeh कैमरा दिया गया है। वही सेल्फी के तौर पर 16MP का सेंसर दिया गया है, जिसका f.2.45 अपर्चर होगा।

फोन में पावर बैकअप के तौर पर 4,400mAh की बैटरी दी गई है, जो 55W सुपर फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। कंपनी का दावा है कि इस टेक्नोलॉजी की मदद से 15 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा। आपको बता दें कि Vivo के सब ब्रांड iQOO ने साल की शुरुआत में अपने 5G स्मार्टफोन iQOO 3 को भारत में लॉन्च किया था। ये कंपनी का पहला स्मार्टफोन है, जिसे भारत में लॉन्च किया गया है। इससे पहले कंपनी ने पिछले साल चीन में अपने कई 5G डिवाइसेज लॉन्च किए हैं।

(Written By- Saurabh Verma)

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस