Move to Jagran APP

अब इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेज पर लास्ट एक्टीव टाइम देख सकेंगे यूजर्स

व्हाट्सएप और मैसेंजर की तरह अब इंस्टाग्राम भी बताएगा लास्ट एक्टिव टाइम

By Shubham ShankdharEdited By: Published: Sat, 20 Jan 2018 05:20 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jan 2018 10:22 AM (IST)
अब इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेज पर लास्ट एक्टीव टाइम देख सकेंगे यूजर्स
अब इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेज पर लास्ट एक्टीव टाइम देख सकेंगे यूजर्स

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। इंस्टाग्राम ने एक नई सुविधा यूजर्स के लिए शुरू की है। इस सुविधा के तहत यूजर अब लास्ट एक्टीव देख पाएंगे। इंस्टाग्राम के इस फीचर को यूजर मैसेंजर और व्हाट्सएप जैसे प्लेटफॉर्म पर पहले भी देख चुके हैं। इंस्टाग्राम के मैसेज स्क्रीन पर अब आप जिन लोगों को फॉलो करते हैं या जिनसे आखिरी बार बात कर चुके हैं उनके लास्ट एक्टिव टाइम को देख सकेंगे। इंस्टाग्राम की ये सुविधा अभी भारत में शुरू नहीं हुई है।

loksabha election banner

इंस्टाग्राम, व्हाट्सअप की तरह ही इसमें यूजर को लास्ट एक्टिव स्टेट्स को हाइड करने का विकल्प देता है। अगर आप नहीं चाहते हैं कि आपके फॉलोअर्स आपके लास्ट एक्टिव टाइम को देख सकें तो आपको इंस्टाग्राम के सेटिंग्स में जाना होगा। सेटिंग्स में आपको शो एक्टिविटी स्टेटस(Show Activity Status) ऑप्शन दिखाई देगा। इसे डिसेबल कर के आप अपने लॉस्ट एक्टिव टाइम को छिपा सकते हैं। व्हाट्सएप की तरह ही इंस्टाग्राम पर भी जब आप शो एक्टिविटी स्टेटस को डिसेबल करेंगे तो आप जिन लोगों को फॉलो करते हैं उनके लास्ट एक्टिव टाइम को मैसेज बॉक्स में नहीं देख पाएंगे।

ख़बर ये भी है कि इंस्टाग्राम अभी इस फीचर को कुछ यूजर्स पर टेस्ट कर रहा है। इंस्टाग्राम का ये फीचर वैसा नहीं करता जैसा कि सुनने में लगता है। ये फीचर तब काम नहीं करता जब आप उस यूजर का लास्ट एक्टिव टाइम देखने की कोशिश कर रहे हों जिससे आपने पहले चैट पर बात नहीं की है। साथ ही इसमें सिर्फ 24 घंटे का ही टाइम नोटिफिकेशन देता है।


यह भी पढ़ें:
इन 3 आसान तरीकों से करें एंड्रॉयड से कंम्पूटर में फाइल ट्रांसफर
CES 2018 में लॉन्च हुए खास गैजेट्स, आपकी नींद और स्किन का रखेंगे ख्याल
अखबार की तरह फोल्ड कर पाएंगे यह खास टीवी, हाईटेक तकनीक से है लैस 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.