नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत की प्रमुख गैजेट एक्सेसरी और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड Inbase ने हाल ही में अपनी नई वायरलेस नेकबैंड सीरीज को लॉन्च किया गया है। इस सीरीज के तहत कंपनी ने Urban X1 और Urban X2 दो डिवाइस बाजार में उतारे हैं। खास बात है कि इनमें यूजर्स को बेहतरीन ऑडियो क्वालिटी मिलेगी। इसे खासतौर पर यूथ को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। क्योंकि यूथ के बीच नेकबैंड काफी क्रेज में हैं।

Urban X1 और Urban X2 की कीमत

इन दोनों डिवाइस की कीमत पर नजर डालें तो Urban X1 को बाजार में 2,499 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। जबकि Urban X2 की कीमत 2,799 रुपये है। इन दोनों डिवाइस के साथ यूजर्स को 12 महीने की वारंटी मिलेगी। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट gourban.in और प्रमुख रिटेल आउटलेटस से खरीदा जा सकता है।  

Urban X1 और Urban X2 के फीचर्स

Urban X1 और Urban X2 नेकबैंड यूजर्स को बेस के साथ प्रीमियम साउंड क्वालिटी प्रदान करते हैं। दोनों में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा खास बात है कि ये डिवाइस IPX4 रेटेड हैं जो कि इन्हें वॉटर और स्वेट-प्रूफ बनाते हैं। यानि आप इसका इस्तेमाल जिम में भी कर सकते हैं और इस दौरान पसीने से इसके खराब होने का भी डर नहीं होगा। 

Urban X1 और Urban X2 में मिलने वाले अन्य फीचर्स की बात करें तो यह यूजर्स को 10 से 12 घंटे का नॉन-स्टॉप म्यूजिक एक्सपीरियंस देते हैं। इनमें मैग्नेटिक ईयरबड्स का उपयोग किया गया है और मैग्नेटिक ईयरबड्स होने के कारण ये नेकबैंड उपयोग में न होने पर भी ईयरबड्स को एक साथ रखते हैं। इसमें दी गई ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ ही ड्यूल पैरिंग की भी सुविधा मौजूद है। जिससे एक समय पर आसानी से एक से अधिक स्मार्टफोन्स को कनेक्ट किया जा सकता है। इन नेकबैंड में एचडी माइक भी दिया गया है। इसके अलावा Urban X1 की खासियत है कि इसमें आपको एक सुरक्षित ईयर-हुक डिजाइन मिलेगा जो कि वर्कआउट के दौरान ईयरबड्स को स्थिर रखता है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस