Move to Jagran APP

IFA 2019: Sony Xperia 5 सिनेमैटिक डिस्प्ले और दमदार कैमरे के साथ लॉन्च

Sony Xperia 5 अगले सप्ताह से यूरोप के सीमित मार्केट में सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है..

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 05:59 PM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 06:02 PM (IST)
IFA 2019: Sony Xperia 5 सिनेमैटिक डिस्प्ले और दमदार कैमरे के साथ लॉन्च
IFA 2019: Sony Xperia 5 सिनेमैटिक डिस्प्ले और दमदार कैमरे के साथ लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जर्मनी के बर्लिन में चल रहे IFA 2019 में Sony ने अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Sony Xperia 5 को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को सिनेमा वाइड आसपेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया है। फोन में फ्लगैशिप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेंसर दिया गया है। ये कंपनी के Xperia 1 के मुकाबले कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में इस सीरीज के पहले स्मार्टफोन के मुकाबले छोटे बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है। हालांकि, फोन को प्रीमियम फीचर्स के साथ पेश किया गया है।

loksabha election banner

Sony Xperia 5 अगले सप्ताह से यूरोप के सीमित मार्केट में सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है। सेल के लिए उपलब्ध कराए जाने पर इसकी कीमत के बारे में बता चलेगा। इस स्मार्टफोन के प्री-ऑर्डर के साथ यूजर्स को WF1000XM3 वायरलेस ब्लूटूथ हेडफोन ऑफर किया जा रहा है।

Sony Xperia 5 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.1 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजोल्यूशन 1080 x 2520 पिक्सल दिया गया है। डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 का कवर दिया गया है। फोन में OLED डिस्प्ले पैनल दिया गया है जो यूजर्स को एक बेहतर वीडियो कंटेंट व्यूइंग का एक्सपीरियंस देता है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 फ्लैगशिप प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन 6GB+128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। इसकी मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन चार कलर ऑप्शन्स ब्लैक, ब्लू, ग्रे और रेड में उपलब्ध है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का दिया गया है, इसके अलावा इसमें 12 मेगापिक्सल का सुपर वाइड सेंसर और 12 मेगापिक्सल का ही एक और सेंसर दिया गया है। फोन 2x ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करता है। फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ काम करता है। फोन HDR फीचर, डिस्प्ले फ्लैश, 3D क्रिएटर जैसे फीचर्स वाले कैमरे से लैस है। फोन में 3,140 एमएएच की बैटरी दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.