नई दिल्ली, टेक डेस्क। Huawei Nova 6 को लेकर पिछले काफी समय से खबरें सामने आ रही हैं। वहीं अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन को चीनी मार्केट में लॉन्च कर दिया है। 5G और 4G दो वेरिएंट में लॉन्च किए गए इस स्मार्टफोन में खास फीचर्स के तौर पर ड्यूल पंच-होल डिस्प्ले और Kirin 990 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि कंपनी ने अन्य देशों में इस फोन के लॉन्च व उपलब्धता को लेकर फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि Nova 6 जल्द ही भारत में भी लॉन्च हो सकती है। चीनी मार्केट में यह स्मार्टफोन चार कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। 

Huawei Nova 6 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Huawei Nova 6 को 5G और 4G दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, 5G मॉडल 7nm Kirin 990 प्रोसेसर पर काम करता है, जबकि 4G वेरिएंट में Kirin 810 प्रोसेसर का उपयोग किया गया है। दोनों ही डिवाइस में 6.57 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा ड्यूल पंच होल डिस्प्ले डिजाइन और 3D four-curved ग्लास बॉडी दी गई है। Huawei Nova 6 के 5G मॉडल में पावर बैकअप के लिए 4,200mAh की बैटरी और 4G मॉडल में 4,100mAh की बैटरी दी गई है जो कि 40W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। 

फोटोग्राफी सेक्शन की बात करें तो Huawei Nova 6 के दोनों मॉडल में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है, इसमें मेन कैमरा 40 मेगापिक्सल का है। वहीं 120-डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल और 3X टेलिफोटो सेंसर शामिल हैं। कैमरे में एलईडी फ्लैश और लेजर ऑटोफोकस सेंसर की सुविधा उपलब्ध है। वहीं फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल का है, जिसइमें 105 डिग्री का अल्ट्रा वाइड एंगल सपोर्ट दिया गया है। Huawei Nova की नई सीरीज में कंपनी ने ड्यूल हीट पाइप डिजाइन के साथ 13-layer heat dissipation सिस्टम का उपयोग किया है।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस